उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट की पहली बैठक में किया छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर बड़ा ऐलान

शपथ लेने के कुछ घंटे बाद ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपनी कैबिनेट की पहली बैठक की. इस बैठक में सबसे पहला और बड़ा ऐलान छत्रपति शिवाजी महाराज को लेकर किया गया है. बैठक में फैसला किया गया कि शिवाजी की राजधानी रायगढ़ किले के पुनरुद्धार में तेजी लाई जाएगी. मुख्यमंत्री ने कहा कि इस प्रॉजेक्ट के लिए 20 करोड़ रुपए का बजट भी पास किया गया है.

उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव से किसानों की बेहतरी के लिए अब तक उठाए गए कदमों की भी जानकारी मांगी. बैठक में सीएम के साथ शपथ लेने वाले 6 मंत्रियों के साथ एनसीपी नेता अजित पवार और आदित्य ठाकरे भी मौजूद थे. इस दौरान पत्रकारों के कॉमन मिनिमम प्रोगाम में सेक्युलर शब्द को लेकर सवाल किए जाने पर उद्धव थोड़ा नाराज दिखे. उद्धव ठाकरे ने कहा ‎कि यह हमारा सौभाग्य है कि कैबिनेट की पहली बैठक में छत्रपति शिवाजी महाराज की राजधानी रायगढ़ किले के संवर्धन पर फैसला किया गया.

उन्होंने बताया कि इस प्रॉजेक्ट के लिए अब तक 20 करोड़ रुपये खर्च हुआ है और 20 करोड़ का प्रस्ताव आया है, जिसे हमने पास कर दिया है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय ने नई सरकार के पहले फैसले की जानकारी देते हुए रायगढ़ किले की तस्वीर भी शेयर की. उद्धव कैबिनेट की पहली बैठक में किसानों को लेकर भी चर्चा हुई. उद्धव ठाकरे ने कहा कि मैंने किसानों की बेहतरी के लिए अब तक हुए कार्यक्रमों की जानकारी मांगी है. साथ ही यह भी जानकारी मांगी है कि उनकी स्थिति को और बेहतर करने के लिए क्या किया जा सकता है. एक-दो दिन में इस पर कोई ऐलान होगा.