पीएम मोदी के दौरे से पहले जम्मू में हुआ ऐसा, दो जवान शहीद

पीएम नरेंद्र मोदी रविवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले का दौरा करने वाले हैं। उससे पहले केंद्र शासित प्रदेश में दो बड़ी आतंकी घटनाएं हुई हैं। एक तरफ जम्मू के सुजवां इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ जारी है, जिसमें दो दहशतगर्दों को सेना ने ढेर कर दिया है।

इसके अलावा इस पूरी कार्रवाई में एक जवान शहीद हो गया है, जबकि 4 जख्मी हो गए हैं। यही नहीं एनकाउंटर अभी जारी है और छिपे हुए आतंकी रुक-रुक कर फायरिंग कर रहे हैं। जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। माना जा रहा है कि आतंकी एक घर में छिपे हुए हैं।

इसके अलावा जम्मू के ही चड्ढा कैंप के पास सीआईएसएफ जवानों की एक बस पर आतंकियों ने फायरिंग कर दी। इस हमले का जवानों ने तुरंत जवाब दिया और आतंकी भाग खड़े हुए, लेकिन उससे पहले हुई फायरिंग में गोली लगने से एक एएसआई की मौत हो गई।

अधिकारी ने कहा, ‘जम्मू के चड्ढा कैंप के पास सुबह करीब सवा चार बजे सीआईएसएफ के 15 जवानों को सुबह की शिफ्ट के लिए ड्यूटी पर ले जा रही बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। सीआईएसएफ ने आतंकी हमले को टाल दिया और जवाबी कार्रवाई की जिससे आतंकियों को भागने पर मजबूर होना पड़ा।’

इसके अलावा जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में गुरुवार को सुरक्षाबलों और आतंकवादियों के बीच शुरू हुई मुठभेड़ अभी भी जारी है। सेना ने लश्कर-ए-तैयबा के शीर्ष कमांडर युसूफ कांतरू सहित चार आतंकवादी मार गिराए हैं।