एनसीआर क्षेत्र में स्पोर्ट्स बाइक से लूट करने वाले दो लुटेरे गिरफ्तार

नोएडा एनसीआर में राह चलते लोगों से मोबाइल लूट की घटना को अंजाम देनेवाले दो लुटेरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. नोएडा पुलिस ने दो लुटेरे गुलशन और सन्नी को सब मॉल के पीछे पार्किंग के गेट के पास सेक्टर 27 से गिरफ्तार किया है.

नई दिल्ली/नोएडा: नोएडा-एनसीआर क्षेत्र में स्पोर्ट्स बाइक पर सवार होकर लूट की वारदातों को राह चलते अंजाम देने वाले दो शातिर लुटेरों को नोएडा के थाना सेक्टर 20 पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है, जिनके कब्जे से 7 मोबाइल, 1 तमंचा 315 बोर, एक कारतूस, एक किलो 600 ग्राम गांजा और घटना में इस्तेमाल एक मोटरसाइकिल केटीएम बरामद हुआ है.

दो लुटेरे चढ़े पुलिस के हत्थे : बीते मंगलवार को थाना सेक्टर 20 नोएडा पुलिस द्वारा, लोकल इंटेलिजेंस एवं गोपनीय सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए दो लुटेरे गुलशन और सन्नी को सब मॉल के पीछे पार्किंग के गेट के पास सेक्टर 27 से गिरफ्तार किया गया है. आरोपी गुलशन के कब्जे से 4 मोबाइल तथा बैग में एक किलो 600 ग्राम गांजा मिला है. वहीं आरोपी सन्नी के कब्जे से 3 मोबाइल, एक तमंचा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद हुआ है. पकड़े गए आरोपियों के विरूद्ध थाना सेक्टर 20, नोएडा पर धारा 411/414 आईपीसी और 3/25 आर्म्स एक्ट व 8/20 एनडीपीएस एक्ट के तहत मुकदमा पंजीकृत किया गया.

एसीपी वन नोएडा रजनीश वर्मा ने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से बरामद केटीएम बाइक से कम्पनी के आस-पास घात लगाकर खड़े रहते थे. कम्पनी से काम करके निकलने वाले व्यक्तियों से मौका देखकर मोबाइल छीन लेते है और भाग जाते थे. इन शातिर लुटेरों द्वारा सेक्टर 62 नोएडा क्षेत्र में कम्पनी में आने-जाने वाले लोगों से मोबाइल पर फोन बात करते हुए जाते समय उसके नजदीक मोटरसाईकिल लगाता था और उसके पीछे बैठा आरोपी मोबाइल छीनकर तेज गति से चलाकर भाग जाते थे. लूट की घटना करते समय अक्सर मोटरसाईकिल को आरोपी गुलशन चलाता था और आरोपी सन्नी पीछे बैठकर मोबाइल छीनता था.