भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में दो बड़े बदलाव, संजू सैमसन को क्यों नहीं मिली प्लेइंग 11 में जगह

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज का दूसरा मैच आज हेमिल्टन के सीडन पार्क में खेला गया। इस मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया वहीं भारतीय टीम की बैटिंग चल ही रही थी कि अचानक बारिश शुरू हो गई और मैच रुक गया और आखिरकार इसे रद्द करना पड़ा। इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग 11 में दो बड़े बदलाव किए गए जिसके बाद हर तरफ इसकी चर्चा होने लगी। अब इस पर कप्तान शिखर धवन ने अपना पक्ष रखा है।

दरअसल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए दूसरे वनडे में जैसे ही प्लेइंग 11 का ऐलान हुआ तो हर कोई दंग रह गया। दरअसल भारतीय टीम में दो बदलाव किए गए। संजू सैमसन की जगह दीपक हुडा और शार्दुल ठाकुर की जगह दीपक चाहर को शामिल किया गया। इसमें संजू को बाहर करने के मामले ने तुल पकड़ लिया और हर तरफ उनके फैंस एक बार फिर से टीम मेनेजमेंट को कोसने लग गए और टीम प्रबंधन पर संजू सैमसन को नजरंदाज करने का आरोप लगाने लग गए। वहीं कुछ पूर्व क्रिकेटर ने भी इसे लेकर टीम पर सवाल खड़े किए।

बारिश के बाद मैच रद्द होने के बाद शिखर धवन ने मीडिया से बात की जिसमें ये सवाल पूंछा गया कि संजू सैमसन को क्यों जगह नहीं दी गई? इस पर जवाब देते हुए शिखर धवन ने कहा कि हमें एक छठे गेंदबाज की जरुरत थी इसीलिए दीपक हुड्डा को सैमसन की जगह खिलाया गया। इसके अलावा धवन ने कहा कि हम उम्मीद कर रहे थे कि बारिश रुकेगी और मैच पूरा हो पाएगा लेकिन वह नहीं हो पाया। अब हम तीसरे मैच की तैयारियों में जुट जाएंगे।

भारत की प्लेइंग XI: शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुडा, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युजवेंद्र चहल।

न्यूजीलैंड की प्लेइंग इलेवन: फिन एलेन, डेवोन कॉनवे, केन विलियम्सन (कप्तान), टॉम लॉथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचले, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सैंटनर, माइकल ब्रेसवेल, मैट हैनरी, टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन।