जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में पकड़े गए दो हाइब्रिड आतंकी, पुलिस ने बरामद किया हथियार और विस्फोटक

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा जिले में दो हाइब्रिड आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को बताया कि इन लोगों के पास से हथियार और विस्फोटक भी बरामद किए गए हैं। कहा जा रहा है कि ये आतंकी हिजबुल मुजाहिदीन से जुड़े रहे हैं।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इनपुट मिला था कि ये आतंकी बांदीपोरा से श्रीनगर जा रहे हैं। इस पर एक जगह सुरक्षा बलों ने चेक पॉइंट लगाया और इन लोगों को गिरफ्तार किया। उन्होंने कहा कि नाकेबंदी के दौरान पैदल गुजरने वाले और वाहन सवार लोगों की जांच की जा रही थी। इसी दौरान एक कार में ये संदिग्ध लोग मिले और इनकी ओर से पहचान छिपाने की कोशिश की जा रही थी।

ये लोग बचकर निकलना चाह रहे थे, लेकिन पुलिस ने सूझबूझ के साथ इन्हें गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार हाइब्रिड आतंकियों की पहचान आबिद अली और फैसल हसन पर्रे के तौर पर की गई है। दोनों ही लोग पुलवामा के हेरपोरा अचन के रहने वाले हैं। दोनों लोगों और वाहन की तलाश करने पर एक-47 राइफल समेत बड़े पैमाने पर हथियार और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। कार से दो मैगजीन, एक पिस्तौल और कुछ कारतूस पाए गए हैं। पुलिस की ओर से उस कार को भी सीज कर लिया गया है, जिसका इस्तेमाल हाइब्रिड आतंकी कर रहे थे। इनके खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

पुलिस अधिकारियों ने हाइब्रिड आतंकियों के काम करने के तरीके में भी विस्तार से बताया। अधिकारियों ने कहा कि ये हाइब्रिड आतंकी उन पेशेवेर दहशतगर्दों की तरह नहीं होते, जो आत्मघाती धमाके तक करने को तैयार होते हैं। लेकिन ये हाइब्रिड आतंकी अपने हैंडलर्स के कहने पर घटनाओं को अंजाम देते हैं और फिर अपने सामान्य जीवन में लौट जाते हैं। इसके बाद अगले असाइनमेंट के लिए इंतजार करते हैं।