TVS की शानदार स्पोर्ट्स बाइक पर मिल रहा ये बड़ा ऑफर, जानिए कीमत से लेकर फीचर

TVS Sport में कंपनी ने टेलिस्कोपिक फॉर्क सस्पेंशन का इस्तेमाल किया है. इस बाइक के पिछले हिस्से में 110mm और फ्रंट में 130mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है.

इस बाइक को आकर्षक बनाने के लिए इसमें डिजिटल कंसोल, डेटाइम रनिंग लाइट्स और LED हेडलाइट्स दी गयी हैं. ये बाइक कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) के साथ आती है.

कंपनी ने इस बाइक में 109.7cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त एयर कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया है. जो 8.7Nm का टॉर्क और 8.29PS की पावर जनरेट करता है. इस बाइक का इंजन 4 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है .

इसकी टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटे की है. कंपनी की ये बाइक एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में अपना नाम दर्ज करा चुकी है. TVS Sport ने रियल वर्ल्ड में अपना नाम सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक के तौर पर दर्ज करा रखा है.

एक रिपोर्ट के अनुसार TVS स्पोर्ट ने 1 लीटर पेट्रोल में 110.12 किलोमीटर तय करके कीर्तिमान बनाया था. इस रिकॉर्ड से पहले भी ये बाइक अपना नाम एशिया बुक ऑफ रिकॉर्डस में दर्ज करा चुकी है.

कंपनी ने TVS Sport के कुल दो वेरिएंट बाजार में पेश किये हैं. हाल ही में कंपनी ने इस बाइक के दामों में बढ़ोतरी की है. कीमत बढ़ोतरी के बाद TVS Sport के किक स्टार्ट वैरिएंट की कीमत 56,130 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गयी है. वहीं इसके सेल्फ स्टार्ट वेरिएंट की कीमत 62,980 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) हो गयी है.

कम्यूटर सेग्मेंट की बाइक्स को भारत में ख़ासा पसंद किया जाता है. ये बाइक्स अपनी कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती हैं. देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी TVS मोटर अपनी मशहूर बाइक TVS स्पोर्ट पर ख़ास फाइनेंस ऑफर दे रही है. अगर आप भी ऐसी ही कम्यूटर बाइक लेने की सोच रहे हैं तो ये जानकारी आपके लिए ही है.