बालों को झड़ने से बचाने के लिए करे ये काम , फिर देखे कमाल

बालों के विकास को बढ़ाने के लिए वर्षों से एक मॉनीकर हासिल करने वाली सामग्री से भरपूर कुछ DIY ट्रीटमेंट नीचे दिए गए हैं. अच्छे रिजल्ट्स देखने के लिए हफ्ते में एक या दो बार इसका इस्तेमाल करें और हर हफ्ते इसका पालन करें.

ऑयल थेरेपी सामग्री 2 बड़े चम्मच नारियल का तेल 1 बड़ा चम्मच अरंडी का तेल 5-6 करी पत्ते प्रोसेस एक पैन को स्टोव पर रखें और दोनों तेल डालें. तेल गर्म होने के बाद पत्तियों को छिड़कें.

2 मिनट बाद आंच बंद कर दें और इसे ठंडा होने दें. अपने स्कैल्प पर तेल की मालिश करने के लिए कॉटन बॉल्स लें. इसे 1 घंटे के लिए बैठने दें. इसे ठंडे पानी और शैम्पू से धो लें.

हमारे लिए उपलब्ध हर इनग्रेडिएंट या प्रोडक्ट बालों के विकास को तेज नहीं कर सकते हैं. अपने बालों के कई मिजाज को समझने के लिए केवल रात भर की देखभाल से ज्यादा कोशिश और ज्यादा की जरूरत होती है, भले ही ये हेयरकेयर की दुनिया में गेम-चेंजर होने का दावा करते हों.

गुच्छों में बाल झड़ना? बालों के झड़ने के कई बुनियादी वजह हो सकते हैं. जाहिर है, तनाव के अलावा, मौसम में बदलाव भी इसकी वजह हैं. जबकि हम मानसून का आनंद लेते हैं क्योंकि ये किसी को बिस्तर पर टिके रहने की याद दिलाता है, ये नमी की वजह से आपके स्कैल्प के हेल्थ की भावना को भी कम कर सकता है, जो रूसी और बालों के झड़ने में योगदान कर सकता है.