ट्रम्प ने दी ये बड़ी चेतावनी, कहा चीन को भुगतना पड़ेगा…

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि जबतक कोरोना वायरस का संक्रमण पूरी दुनिया में फैला है उससे पहले तक उनका चीन से बहुत अच्छा संबंध थे.

 

इससे पहले राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था कि उन्हें चीन में कोरोना से होने वाली मौतों के आंकड़े पर यकीन नहीं है और चीन में अमेरिका से भी ज्यादा मौतें हुई है.

चीन के साथ व्यापार समझौते के वक्त को याद करते हुए राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि जब हमलोग समझौते कर रहे थे तो उस वक्त रिश्ते बहुत अच्छे थे, लेकिन अचानक से आप इसके बारे में सुनते हैं, इसलिए ये बड़ा अंतर है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि आपको पता है, सवाल पूछा गया था कि क्या आप चीन पर गुस्सा होंगे. देखिए, इसका जवाब एक बड़ा सा हां हो सकता है, लेकिन ये निभज़्र करता है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि एक गलती की वजह से चीजें नियंत्रण से बाहर हो जाए और कुछ जानबूझकर किया जाए तो इसमें अंतर है.

कोरोना वायरस के संक्रमण से बुरी तरह प्रभावित अमेरिका के हालात काफी भयावह हैं. यहां रोजाना बड़ी संख्या में लोगों की मौत हो रही है.

इसके बाद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन को चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि वो कोरोना वायरस के संक्रमण जान-बूझकर फैलाने का जिम्मेदार पाया जाता है तो नतीजे भुगतने के लिए तैयार रहे.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कोरोना लेकर चीन के रहस्यमय अंदाज, इस बीमारी से जुड़े तथ्यों की पारदर्शिता में कमी और शुरुआती दौर में अमेरिका के साथ असहयोग के रवैये पर निराशा जताई है.

राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि यदि वे जान बूझकर जिम्मेदार हैं तो, इसके परिणाम भुगतने को तैयार रहें, आपको पता है, आप जिंदगियों की बात कर रहे हैं, जैसा कि 1917 से कोई नहीं देखा है.