ईरान को लेकर ट्रंप का बड़ा बयान, कहा बहुत बुरी तरह से…

हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने बोला कि ईरान के पास कभी परमाणु हथियार नहीं होगा। वहीं उन्होंने बोला कि तेहरान को अमेरिकी प्रतिबंधों से बहुत बुरी तरह से चोट पहुंच रही है।

 

जंहा व्हाइट हाउस के एक प्रोग्राम में उन्होंने बोला कि ईरान अभी बहुत गड़बड़ है। वे अपने देश के अर्थशास्त्र को बहुत जल्दी, बहुत जल्दी से सीधा कर सकते हैं। देखते हैं कि वे वार्ता करते हैं या नहीं।

विदेशी मीडिया के अनुसार इस बात का पता चला है कि इराक में अमेरिकी सैनिकों के ठिकानों पर ईरान की तरफ से किए गए मिसाइल हमलों के बाद अमेरिका ने उस पर नए प्रतिबंध लगाए गए थे। ईरानी स्टेट टीवी ने बोला था कि अमेरिकी ड्रोन हमले में रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी की मर्डर का बदला लिया गया था। गौरतलब है कि सुलेमानी की मर्डर के लिए ट्रंप ने आदेश दिया था।

आपकी जानकारी के लिए हम आपकी जानकारी के लिए बताते चलें कि डोनाल्ड ट्रंप ने बोला कि ईरान के पास परमाणु हथियार कभी नहीं हो सकते हैं। उन्होंने बोला कि ईरान के पास कभी परमाणु हथियार नहीं होगा। मुझे लगता है कि हमने उन्हें बहुत मजबूती से समझाया है।

वहीं यह भी बोला जा रहा है कि ईरान अब ऐसा नहीं है जैसा यह राष्ट्रपति बराक ओबामा के कार्यकाल में था, जब उन्होंने ईरान को 150 अरब डॉलर दिए थे। वह अब बहुत अलग देश है। लेकिन जब इस बात पर गौर फ़रमाया गया तो पता चला है कि डोनाल्ड ट्रंप ने 8 जनवरी 2020 को बोला था कि जब तक वह संयुक्त प्रदेश अमेरिका के राष्ट्रपति हैं, ईरान को परमाणु हथियार रखने की अनुमति कभी नहीं दी जाएगी।