चीन को लेकर ट्रंप ने किया ये बड़ा दावा, सुनकर पीएम मोदी ने छोड़ी बैठक

किताब में दावा किया गया है कि ट्रंप ने कथित तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के साथ एक मीटिंग में कहा, ‘ऐसा नहीं है कि आपकी सीमा चीन से सटी हुई है.’

 

किताब में यह दावा भी किया गया है कि ट्रंप की इस टिप्पणी के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अचरज से भर गए. फिलिप रकर और कैरोल लिओनिंग (Phillip Rucker and Carol Leonning ) की किताब में दावा किया गया है कि मोदी का भाव धीरे-धीरे चिंता में बदल गया.

ट्रंप के एक सहयोगी ने कहा कि मोदी ने उस बैठक को छोड़ दिया. ट्रंप के करीबी ने कहा उनका मानना है कि मोदी के एक्स्प्रेशन इस ओर इशारा कर रहे थे मानो वह ट्रंप के बारे में कह रहे हैं कि यह गंभीर शख्सियत नहीं हैं.

मैं इस आदमी को एक साथी के रूप में नहीं मान सकता.अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) अकसर अपने बयानों के कारण सुर्खियों में रहते हैं.

कई बार उनके बयान इस ओर भी इशारा करते हैं कि उन्हें वैश्विक स्थिति का अंदाजा नहीं है. ऐसा ही कुछ खुलासा एक किताब से हुआ है.

अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट (Washington Post) के दो पत्रकारों ने अपनी एक किताब में कुछ ऐसा ही दावा किया है. यह दावा अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा भारत और चीन (India और China) के संबंध में की गई एक टिप्पणी से जुड़ा है.