ट्रम्प ने चीन को दी ये बड़ी चेतावनी, कहा अगर…

ट्रंप की खुफिया एजेंसी ने कहा है कि वह अभी राष्ट्रपति और उनके सहयोगियों की तरफ से पेश की गई धारणा की जांच कर रहे हैं कि चीनी लैब में हादसे के कारण महामारी फैली है। यही नहीं ट्रंप ने कहा कि हो सकता है वायरस को जानबूझकर फैला गया हो।

 

नेशनल इंटेलिजंस के निदेशक के कार्यालय ने वायरस के इंसानों द्वारा विकसित किए जाने के दावों को खारिज कर दिया है लेकिन साथ ही इसके दुनियाभर में फैलने की सटीकता के साथ जांच कर रहा हैै।

हालांकि वैज्ञानिकों का सुझाव है कि महामारी प्राकृतिक रूप से पैदा हुई है और वायरस संक्रमित जानवर के जरिए इंसानों में फैला है। ट्रंप ने दावा किया कि उन्होंने सबूत देखे हैं जो इस बात का समर्थन करते हैं कि वायरस चीनी लैब से निकला है।

चीन के वुहान से निकले वायरस के कारण दुनिया भर में लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं। ट्रंप ने कहा अमेरिका अब पता लगा रहा है कि वह बाहर कैसे आया।

उन्होंने कहा, यह एक भयानक घटना है। ट्रंप ने आगे कहा, ‘चाहे उन्होंने गलती की हो या फिर गलती के रूप में शुरू किया गया हो और उसके बाद एक गलती और हो गई हो या फिर किसी ने इसे उद्देश्य के साथ किया है।

अमेरिकी इंटेलिजेंस के बयान के मुताबिक, व्यापक वैज्ञानिक आम राय है कि कोविड-19 वायरस मानव निर्मित या आनुवंशिक रूप से संशोधित नहीं है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने दावा किया है कि दुनिया भर में कोहराम मचाने वाला कोरोना वायरस चीन की गलती के कारण लैब से बाहर निकला है।

डी डब्ल्ययू हिन्दी पर छपी खबर के अनुसार, ट्रंप ने साथ ही दावा किया कि यह काम जानबूझकर भी किया गया हो सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने गुरुवार को कहा कि चीन की लैब में हुई भयानक ‘गलती’ के कारण कोरोना वायरस दुनियाभर में फैल गया।