गोवा की यात्रा पर तृणमूल नेता , विधानसभा चुनाव लड़ने की अटकलें हुई तेज

सांसद डेरेक ओब्रायन समेत तृणमूल कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता इन दिनों गोवा की यात्रा पर हैं। इससे इस बात की अटकलें लगाई जा रही हैं कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उतर सकती है। इस समय गोवा में भाजपा की सरकार है।

पार्टी सहयोगी प्रसून बनर्जी के साथ ओब्रायन गुरुवार को डेबोलिम हवाई अड्डे पर उतरे। वहां से वे पणजी पहुंचे। पत्रकारों ने जब उनसे उनकी यात्रा के मकसद के बारे में पूछा तो उन्होंने कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया।

गोवा की राजनीतिक गतिविधियों पर नजर रखने वाले सूत्रों ने दावा किया कि तृणमूल कुछ कांग्रेस नेताओं और एक निर्दलीय विधायक के संपर्क में है। पार्टी अगले साल फरवरी में होने वाले विधानसभा चुनाव में इन नेताओं से हाथ मिलाने पर विचार कर रही है। कांग्रेस विधायक और गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुइजिन्हो फलेरो का नाम उन संभावित नेताओं के रूप में लिया जा रहा है, जिनके बारे में चर्चा है कि वे तृणमूल में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, उन्होंने ऐसी खबरों को खारिज किया है। इस बारे में पूछे जाने पर उन्होंने बताया, किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया है। यदि मैं कोई कदम उठाता हूं तो अपने कार्यकर्ताओं से विचार-विमर्श के बाद ही ऐसा करूंगा।

बता दें कि तृणमूल राष्ट्रीय राजनीति में उतर आयी है। अब लाजमी है कि आगामी दिनों में जहां-जहां विधानसभा चुनाव करीब हैं वहां पार्टी अपने पैर पसारेगी ही। इसी कड़ी में तृणमूल अब गोवा और मेघालय की तरफ सियासी धमाल मचाने की तैयारी कर रही है। पार्टी सूत्रों की माने तो तृणमूल अपने संगठन का विस्तार अब मेघालय में भी करने वाली है।