पाकिस्तान के साथ मिलकर चीन ने शुरू किया ये काम, हथियारों को लेकर…

पाकिस्तान के साथ चीन के इस गोपनीय समझौते से चिंता बढ़ गई है। चीन कोरोना वायरस के मुद्दे पर वैश्विक रूप से घिरने से सबक लेते हुए अपनी सीमा से बाहर जैविक हथियारों पर टेस्टिंग करना चाहता है।

कुख्यात वुहान लैब ने इस प्रॉजेक्ट के लिए सभी वित्तीय, संसाधन और साइंटफिक सपोर्ट दिया है। प्रॉजेक्ट का सारा खर्च चीन ने उठाया है। इंटेलिजेंस एजेंसियों के वरिष्ठ सूत्रों ने कहा है कि गोपनीय जैविक हथियार को लेकर प्रॉजेक्ट के तहत एंथरेक्स के दोहरे इस्तेमाल को लेकर रिसर्च को अंजाम दिया जाएगा।

एंथनी क्लान की रिपोर्ट के मुताबिक, इसी लैब ने पाकिस्तान सेना की डिफेंस साइसेंज एंड टेक्नॉलजी ऑर्गनाइजेशन (DESTO) के साथ गोपनीय डील की है। दोनों देशों ने संक्रामक रोगों और संक्रामक बीमारियों के बायोलॉजिकल कंट्रोल को लेकर रिसर्च के लिए समझौता किया है।

यह रिपोर्ट ऐसे समय में सामने आई है जब दुनिया में चीन से निकला कोरोना वायरस तबाही मचा रहा है। लाखों लोग मारे जा चुके हैं। अटकलें लगाई जा रही हैं कि कि यह वायरस वुहान इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी से निकला है।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, चीन ने पाकिस्तान की सेना के साथ जैविक हथियारों को लेकर गोपनीय डील की है। क्लाक्सोन ने कई इंटेलिजेंस एजेंसियों के हवाले से बताया है कि जैविक युद्ध क्षमता विस्तार में घातक संक्रामक एजेंट एंथरेक्स सहित कई रिसर्च प्रॉजेक्ट को शामिल किया गया है।

आतंकवाद को पाल-पोसकर दुनिया में खूनी खेल खेलने वाले पाकिस्तान और कोरोना वायरस फैलाकर पूरी दुनिया में तबाही के लिए जिम्मेदार ठहराए जा रहे चीन ने अब साथ मिलकर भारत और पश्चिमी देशों में बर्बादी का प्लान तैयार किया है।