अमेरिका के साथ मिलकर इन सभी देशो ने चीन को घेरा, पूरी तरह बना लिया…

आपको बता दे कि अमेरिका के तरफ से ओब्रायन ने चीन के ऊपर हमला बोलते हुए कहा हैं कि चीन ने आज से 20 वर्ष पूर्व से आज तक दुनिया को पांच बहुत ही भयानक संकट में डाला हैं।

 

चीन जान बुझ कर सुपरपावर बनाने के लिए हमेशा से दुनिया के साथ ऐसा करता हुआ आ रहा है, परंतु अब चीन का बच पना मुश्किल हैं।

इस बैठक में अमेरिका ने पूरे चीन के ऊपर निशाना बनाया हैं। अमेरिका हमेशा से चीन के ऊपर निशान बनाए हुए हैं कि चीन ने WHO के साथ ही मिलकर इस भयंकर महामारी को दुनिया के नजरो से छुपाया हैं और चीन अब भी ऐसा ही कर रहा हैं हालांकि पूरी दुनिया में ऐसा पहली बार हुआ है कि पूरे देश के मंत्री ने कोरोना वायरस के खिलाफ मिलकर विचार विमर्श किया हैं।

साउथ चाइना सी को लेकर अमेरिका साफ तौर पर कहता आ रहा है कि वहां सख़्त क़ानून होना चाहिए। भारत, अमरीका, जापान आस्ट्रेलिया ने साथ मिलकर एक ढांचा बना लिया है।

भारत चीन के बारे में खुलकर बात नहीं कर रहा है भारत फिलहाल इन चीजों से बच रहा हैं। भारत का कहना है कि अभी फिलहाल कोरोना वायरस को खत्म करने के बारे में सोचना चाहिए ना कि यह कैसे फैला और कहां से फैला इसके बारे में सोचना चाहिए।

चीन के इस चाल के कारण भारत, अमेरिका, इजरायल, जापान, ब्राजील,साउथ कोरिया और आस्ट्रेलिया इन सभी देशों के विदेश मंत्री ने साथ मिलकर बैठक किया और चीन को कड़ा जबाव दिया हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप लगातार चीन के ऊपर निशाना साधते रहते हैं। इस राष्ट्रपति के इस कदम को अगले राजनीति के नजर से देखा जा रहा है।

इसने आज पूरी दुनिया में हड़कंप मचा रखा है। यह भयंकर महामारी आज पूरी दुनिया में मानव जाती को नीगलता चला जा रहा हैं। इससे बच पाना अब पूरी मानव जाति के लिए असंभव सा लग रहा है। चीन के इस नापाक हरकतों की बजह से आज पूरी दुनिया मौत के मुंह में चली ना रही हैं।

कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से आज पूरी दुनिया में फैल गया है, इसने सिर्फ तीन महीने के भीतर ही पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया हैं।