आज का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता के बीच, धोनी के सामने विदेशी कप्तान

जहां तक IPL की पिच पर दोनों टीमों की टक्कर की बात है तो आज दोनों टीमें 26वीं बार आमने सामने होंगी. इससे पहले खेले 25 मुकाबले में 15 बार जीत चेन्नई सुपर किंग्स ने दर्ज की है.

जबकि कोलकाता नाइट राइडर्स को 9 मौकों पर जीत मिली है. भारतीय पिचों पर दोनों टीमें IPL के बहाने 21 बार आमने सामने हुई हैं. इनमें 14 बार जीत CSK को मिली है. जबकि 7 मौकों पर जीत KKR को हासिल हुई है.

जहां तक दोनों टीमों के दमखम की बात है तो चेन्नई सुपर किंग्स के लिए बदलाव के आसार कम ही दिख रहे हैं. अगर एक बदलाव हो सकता है तो वो ओपनिंग क्रम में रॉबिन उथप्पा की वापसी के तौर पर हो सकता है.

जो ऋतुराज गायकवाड की जगह प्लेइंग इलेवन में लेते दिख सकते हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स में भी फेरबदल की गुंजाइश न के बराबर ही दिखती है. अगर टीम एक एक्सट्रा तेज गेंदबाज के साथ उतरना चाही तो शाकिब अल हसन की जगह लॉकी फर्ग्यूसन को खिला सकती है.

IPL 2021 के पहले 3 मैचों में CSK ने 2 मुकाबले जीते है. और, 3 मैचों में 4 अंक के साथ वो पॉइंट्स टैली में तीसरे नंबर हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले खेले अपने 3 मैचों में 2 मुकाबले गंवाए हैं. यानी, उन्हें सिर्फ 1 मैच में ही जीत मिली है. और, इस लिहाज से उनके सिर्फ 2 अंक हैं और वो पॉइंट्स टैली में 5वें नंबर पर हैं.

IPL 2021 में आज भी डबल हेडर का दिन है. और, आज का दूसरा मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स ( Chennai Super Kings) बनाम कोलकाता नाइट राइडर्स ( Kolkata Knight Riders) के बीच है.

ये दोनों टीमों के लिए इस सीजन का चौथा मुकाबला होगा. वहीं पहली बार दोनों टीमें मौजूदा सीजन में आपस में भिड़ती दिखेंगी. इस मुकाबले के जरिए एक और चीज देखने को मिलेगी.

14वें सीजन में पहली बार एमएस धोनी का मुकाबला विदेशी कप्तान वाली टीम से होगा. आज धोनी का मुकाबला मॉर्गन की टीम से मुंबई के वानखेड़े मैदान पर होगा. इससे पहले खेले 3 मुकाबलों में उन्होंने भारतीय कप्तानों की अगुवाई वाली टीम का ही सामना किया था.