आज का दिन मेष और कन्या राशि के जातकों के लिए रहेगा लाभदायक, बस स्वास्थ्य का रखे ध्यान

मेष

शारीरिक और मानसिक रूप से अस्वस्थता का अनुभव कर सकते हैं। धार्मिक कामों में धन खर्च होगा। लुभावने ऑफरों के चक्कर में नुकसान ना हो, ध्यान रखें। जमीन, मकान आदि के दस्तावेजों को ध्यान से रखें। माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। लेन-देन संभलकर करें। किसी का जमानती बनने से बचें।

वृषभ

आय और व्यापार में वृद्धि होने का योग है। व्यापार में नए लाभदायक संपर्क होंगे। परिजनों और मित्रों के साथ हंसी-खुशी से पल बिताने का अवसर मिलेगा। जीवनसाथी के साथ के संबंधों में प्रगाढ़ आत्मीयता का अनुभव करेंगे। भाई-बंधुओं तथा बुजुर्ग लोगों से लाभ मिलेगा। शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मिथुन

आज आपका हर कार्य सरलतापूर्वक संपन्न होगा। घर, ऑफिस तथा सामाजिक क्षेत्र में अनुकूल वातावरण बनने से प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। अधिकारियों के सहयोगपूर्ण व्यवहार के कारण प्रगति का मार्ग प्रशस्त होगा। गृहस्थ जीवन में आनंद रहेगा और उत्तम सांसारिक सुख प्राप्त कर सकेंगे।

कर्क

शारीरिक व मानसिक स्वास्थ्य के साथ-साथ भाग्यवृद्धि के अवसर आपकी प्रसन्नता में वृद्धि करेंगे। विदेश से शुभ समाचार मिलेगा। धार्मिक कार्य, देवदर्शन और यात्राधाम की मुलाकात से आनंद होगा। पारिवारिक सदस्यों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत कर सकेगें। नौकरी पेशावालों को लाभ होने की संभावना है।

सिंह

आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। क्रोध और वाणी पर नियंत्रण रखें। पारिवारिक सदस्यों के साथ मनमुटाव ना हो, इस बात का ध्यान रखें। बाहर खाने-पीने से तबीयत खराब हो सकती है। मन में नकारात्मक विचार हावी न हों। अनैतिक कार्यों में शामिल न हों। देवी सरस्वती का ध्यान करें।

कन्या

सामाजिक और सार्वजनिक क्षेत्र में लाभ के साथ ख्याति प्राप्त होगी। स्त्री वर्ग से विशेष लाभ होगा। दांपत्य जीवन में परम सुख के पलों का अनुभव होगा। नए कपड़ों की खरीदारी करेंगे और नव वस्त्र धारण करेंगे। विपरीत लिंगीय व्यक्तियों के साथ परिचय होगा। साझेदारी के लिए समय अनुकूल है।

तुला

आज नौकरी पेशा लोगों के लिए लाभदायक दिन है। नौकरी करने वालों को उनके काम में यश और सफलता मिलेगी। पारिवारिक वातावरण सौहार्दपूर्ण रहेगा। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त करेंगे। ऑफिस में साथ काम करने वालों का सहयोग मिलेगा। ननिहाल पक्ष की तरफ से अच्छे समाचार मिलेंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धन की योजना बनाने के लिए यह अच्छा दिन है।

वृश्चिक

आज आपमें शारीरिक व मानसिक स्फूर्ति और ताजगी का अभाव रहेगा। परिवार में क्लेश कलह का वातावरण रहने से आपका मन उदास रहेगा। माताजी का स्वास्थ्य खराब हो सकता है। सार्वजनिक जीवन में अपमानित न हों, इसका ध्यान रखें। स्त्रीवर्ग से हानि न हो, इसका ध्यान रखें। नदी, तालाब तथा समुद्र जैसे जलाशयों से संभलकर रहें।

धनु

आज का पूरा दिन सुखमय बीतेगा। अनुकूल परिस्थिति निर्मित होने पर आप हर कार्य आज सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे। मन में प्रसन्नता रहेगी। व्यापार-धंधे में आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे। साझेदारी में लाभ होगा। भाई-बहनों के साथ अच्छी तरह समय व्यतीत करेंगे। कोई नया कार्य आज शुरू कर सकते हैं। विद्यार्थियों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी।

मकर

आज का दिन मिश्रित फलदायी होगा। वाद-विवाद से दूर रहें। संतान के भविष्य के बारे में चिंता हो सकती है। विद्यार्थियों को अभ्यास में सफलता प्राप्त होने से उनके उत्साह में वृद्धि होगी। शेयर-सट्टे में पूंजी-निवेश न करें। संभव हो तो यात्रा या प्रवास टाल दें। भविष्य के लिए आर्थिक योजना बना सकते हैं। परिश्रम के अनुसार सफलता मिलेगी। अनावश्यक खर्च और धनहानि का योग है।

कुंभ

आज आप आनंद, उत्साह और प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। नए कार्य की शुरुआत लाभदायक साबित होगी। मित्रों, स्वजनों के साथ भोजन का आनंद उठाने का अवसर प्राप्त होगा। यात्रा का योग है। लक्ष्मीदेवी की कृपा रहेगी। धार्मिक कार्यों के पीछे खर्च होगा। निर्धारित कार्य सफल होंगे। दांपत्य जीवन में सुख का अनुभव होगा। परिवार में शांति का माहौल बना रहेगा।

मीन

नए कार्य हाथ में लेंगे और उसमें सफलता मिलेगी। धार्मिक मांगलिक प्रसंगों में जाएंगे। किसी पर्यटन स्थल पर प्रवास हो सकता है। स्थायी संपत्ति से संबंधित काम कर सकते हैं। व्यापारियों के लिए दिन लाभप्रद रहेगा। प्रतिस्पर्धी परास्त होंगे। दांपत्य जीवन आनंदमय रहेगा।