आज देशभर में बारिश का अलर्ट, होने लगेगा ठंड का एहसास! किस राज्य में कैसा रहेगा मौसम, जानें- IMD का अपडेट

देशभर में अब मौसम का मिजाज बदलने वाला है. जहां पिछले दिनों गर्मी के चलते लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था तो वहीं अब मौसम को लेकर राहत मिलने वाली है.

मौसम विभाग के मुताबिक, कई राज्यों में 17 अक्टूबर तक बारिश की बौछारें पड़ने वाली है, जिसके बाद ठंड का एहसास होगा. इसके अलावा केरल और तमिलनाडु में भी अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अनुमान है.

दिल्ली-NCR में आज कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली-एनसीआर में सुबह-सुबह ठंड का एहसास होने लगा है हालांकि दिन में चिलचिलाती धूप से गर्मी का सामना भी करना पड़ता है. मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में सोमवार और मंगलवार को बारिश हो सकती है, जिसके चलते अधिकतम तापमान में 3 से 4 डिग्री की गिरावट आ सकती है. इसकी वजह से अधिकतम तापमान 32 डिग्री और न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

आज कहां-कहां होगी बारिश

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानी सोमवार (16 अक्टूबर) को उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, मुजफ्फराबाद में हल्की बारिश होगी. इसके अलावा कई राज्यों में तो तूफान और बिजली कड़कने की भी आशंका है. वहीं यूपी और राजस्थान में भी आज बारिश की संभावना जताई गई है.

मौसम विभाग ने अनुमान जताया था कि यमुनोत्री धाम और ऊंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी होगी, जिसके बाद ये भविष्यवाणी सच हुई और यमुनोत्री धाम की ऊंची पहाड़ियों समेत सप्त ऋषिकुंड में रविवार दोपहर तक जमकर बर्फबारी हुई. वहीं दूसरी ओर दक्षिण के राज्यों में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. यहां केरल और तमिलनाडु में पहले ही भारी बारिश हो रही है, जिसके बाद मौसम विभाग ने अब अगले दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही कई इलाकों में बिजली कड़कने और तूफान की आशंका है.