आज किंग्स इलेवन पंजाब और केकेआर के बीच होगा कड़ा मुकाबला , प्लेऑफ के लिए जीत जरूरी

गेंदबाजी किंग्स इलेवन का कमजोर पक्ष रहा था। मोहम्मद शमी और रवि बिश्नोई को छोड़कर उसका कोई भी गेंदबाज विशेषकर डेथ ओवरों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाया। लेकिन शनिवार को जब बल्लेबाज नाकाम रहे तब गेंदबाजों ने बेहतरीन खेल दिखाया और उन्होंने अंतिम दो ओवरों में पांच विकेट लेकर 126 रन का बचाव किया।

पंजाब एक जीत से शीर्ष चार में पहुंच जाएगा जबकि केकेआर अगर जीत दर्ज करता है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और इससे उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी मजबूत हो जाएगी। प्लेऑफ की दौड़ अब काफी कड़ी हो गई है और ऐसे में दोनों टीमें आज जीत के महत्व को अच्छी तरह से समझती हैं।

किंग्स इलेवन की टीम शानदार फॉर्म में है। उसने लगातार पांच मैच गंवाने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को हराया और फिर चोटी की दो टीमों मुंबई और दिल्ली कैपिटल्स को पराजित किया।

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तो उसने अपने छोटे स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया। प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हालांकि किंग्स इलेवन को अपने बाकी बचे तीनों मैच जीतने होंगे।

लगातार चार जीत से आईपीएल 2020 के प्लेऑफ में जगह बनाने की मजबूत दावेदार के रूप में उभरी किंग्स इलेवन पंजाब की टीम सोमवार को कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ अपना करिश्माई प्रदर्शन जारी रखने की कोशिश करेगी। किंग्स इलेवन के 11 मैचों में पांच जीत से 10 अंक हैं और वह पांचवें स्थान पर है जबकि केकेआर के 12 अंक हैं और वह चौथे स्थान पर है।