WTC के खिताबी मुकाबले का आज आखिरी दिन, जानिए कौन जीतेगा टेस्ट क्रिकेट का वर्ल्ड कप?

र्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप यानी डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले का आज आखिरी दिन है। भारत को जहां जीत के लिए 280 रनों की दरकार है, वहीं ऑस्ट्रेलिया जीत से 7 विकेट दूर है। चौथे दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने 3 विकेट के नुकसान पर 164 रन बना लिए हैं और क्रीज पर विराट कोहली के साथ अजिंक्य रहाणे मौजूद हैं।

मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम को विराट कोहली से बड़े स्कोर की उम्मीद होगी। जब तक वह क्रीज पर हैं तब तक टीम इंडिया की जीत की उम्मीदें बढ़ी रहेगी। वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए भी यह विकेट काफी महत्वपूर्ण रहने वाला है। दरअसल, टेस्ट मैच के 5वें और आखिरी दिन कोहली का बल्ला आग उगलती है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया नहीं चाहेगा कि कोहली आखिरी दिन क्रीज पर अपना खूंटा गाड़े।

विराट कोहली की अभी तक की पारी की बात करें तो, 60 गेंदों पर 7 चौकों की मदद से किंग कोहली 44 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं। पहली पारी में स्टार्क की तीखी बाउंसर पर अपना विकेट सस्ते में खोने वाले कोहली इस पारी में पूरी लय में दिख रहे हैं। पिछले कुछ समय से स्पिन के खिलाफ वह थोड़े जूझते जरूर दिखाई दिए हैं, मगर अभी तक इस पारी में उन्होंने नाथन लायन के खिलाफ अच्छा खेल दिखाया है।

टेस्ट क्रिकेट में विराट कोहली के 5वें दिन के आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने 14 पारियों में 69.60 की शानदार औसत के साथ 696 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने तीन बार 100 रन का आंकड़ा भी पार किया है। कोहली टेस्ट मैच के आखिरी रौद्र रूप में दिखाई देते हैं, ऐसे में ऑस्ट्रेलिया उन्हें हर हाल में आउट करना चाहेगा।