आज दिल्ली के दौरे पर सीएम योगी , पीएम मोदी के साथ कर सकते…

उत्तर प्रदेश में भाजपा के लगातार दूसरी बार सत्ता में आने के कुछ दिनों बाद, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नए मंत्रिमंडल पर चर्चा करने के लिए दिल्ली के दौरे पर हैं।

बैठक में दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमित शाह और बीएल संतोष मौजूद रहेंगे। बैठक के दौरान शपथ ग्रहण समारोह की तारीख पर भी चर्चा की जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी नए उपमुख्यमंत्री के साथ कैबिनेट में कई नए चेहरों पर भी विचार कर रही है। आदित्यनाथ के साथ प्रदेश अध्यक्ष रतन देव सिंह, मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह भी रविवार का दौरा करेंगे।

अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा नेतृत्व ने योग्यता, जाति और क्षेत्रीय समीकरणों के आधार पर संभावित उपमुख्यमंत्रियों और मंत्रियों की एक बुनियादी सूची तैयार की है क्योंकि भाजपा अपने मंत्रिमंडल में हर जाति को जगह देना चाहती है। सूची में अंतिम फैसला केंद्रीय नेतृत्व का होगा।

उपमुख्यमंत्री पद के लिए स्वतंत्र देव सिंह, बेबी रानी मौर्य, बृजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य के नामों पर चर्चा चल रही है। स्वतंत्र देव सिंह परिवहन मंत्री थे, इसके अलावा वे भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भी हैं।

केशव प्रसाद मौर्य इस बार के चुनाव में सिराथू सीट से जरूर हारे हैं लेकिन वह ओबीसी का चेहरा हैं। उपमुख्यमंत्री के रूप में उन्होंने राज्य में अच्छी तरह से अपनी छवि को भुनाया, इसलिए उन्हें एक बार फिर उपमुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।