सोई किस्मत जगाने के लिए करे चावल का यह बहुत ही आसान उपाय

प्राचीन वैदिक परंपरा में चावल को अत्यन्त पवित्र माना गया है। यही कारण है कि किसी भी देवता की पूजा में अक्षत या चावल का प्रयोग अनिवार्य हो गया है। इतना ही नहीं, चावल को तंत्र-मंत्र में भी प्रमुखता दी गई है। इस बात का प्रमाण इसी से मिलता है कि बहुत से टोने-टोटकों में भी चावल का प्रयोग किया जाता है। जानिए चावल के कुछ ऐसे ही उपायों के बारे में

  • ज्योतिष के अनुसार प्रतिदिन मात्र चावल के 4 साबुत दाने शिवलिंग पर चढ़ाने चाहिए। ध्यान रखें कि ये चावल बिल्कुल भी टूटे-फूटे या खंडित न हो। ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होकर भक्तों की समस्त मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं।
  • यदि आप जीवन भर के लिए अपने घर में समृद्धि लाना चाहते हैं तो यह उपाय करें। अपने घर के मंदिर अथवा पूजास्थल में चावलों की ढेरी पर मां अन्नपूर्णा की स्थापना करें। इसकी प्रतिदिन विधिवत तरीके से पूजा करें। यह एक उपाय सारी गरीबी दूर कर देता है।
  • प्रत्येक माह की चतुर्थी पर चावल के 4 दाने आप अपने इष्टदेव को समर्पित करें। यह उपाय भाग्योदय में आ रही समस्त बाधाओं को दूर करता है। सोई किस्मत को जगाने के लिए यह एक बहुत ही आसान उपाय है। हालांकि चावल के दाने पूरी तरह अखंडित (टूटे-फूटे न हों) होने चाहिए। अन्यथा यह टोटका असर नहीं दिखाएगा।