पाक मे हिंदुओं ने उठाया ये बड़ा कदम, बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर किया…

कराची में एक हिंदू दंपति 3 दिनों से लापता है। इसके विरोध में बुधवार को कराची में बड़ी संख्या में हिंदू समुदाय के लोग इकट्ठा हुए व उन्होंने अल्पसंख्यक समुदाय पर हो रहे अत्याचारों के विरूद्ध आवाज उठाई।

हिंदू समुदाय के लोगों का बोलना है कि आरोप लगाया कि दबंग महिला ने हिंदू समुदाय से संबंध रखने वाले दोनों पति-पत्नी का किडनैपिंग करवा दिया है। किडनैप हुए दंपति को कराची से नवाबशाह ले जाया गया है।

दरअसल राजा रोहताश नाम का शख्स कराची महानगर निगम में एक सफाई कर्मचारी है जो इस दबंग महिला के घर पर कार्य करता था। दबंग महिला ने पहले राजा रोहताश पर कीमती सामान चुराने का आरोप लगाया व फिर उसकी जमकर पिटाई की। जब रोहताश की पत्नी पोपल दारो उसे बचाने के लिए पहुंची तो दबंग महिला ने उसे भी बुरी तरह पीटा।

गौरतलब है कि पाक में नवंबर 2019 से लेकर जनवरी 2020 तक केवल 3 महीनों के दौरान करीब 50 हिंदू व सिक्ख लड़कियों के जबरन धर्म बदलाव की घटनाएं सामने आईं। इनमें से ज्यादातर मामलों में सरकार, लोकल प्रशासन या पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

खास बात यह है कि इस ताजा घटनाक्रम में सुर्खियां बटोरने के लिए पाक की इमरान खान सरकार के नेता भी इस घटना पर अपनी संवेदना जाहीर कर रहे हैं। हिंदू समुदाय के विरोध प्रदर्शन में इमराना खान की पार्टी पाक तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सांसद शहजाद कुरैशी व राजा अजहर खान सहित अन्य सियासी नेताओं ने भी भाग लिया।

पाक (Pakistan) में अल्पसंख्यक समुदाय पर अत्याचार की घटनाएं आए दिन होती रहती हैं। पाक से हिंदू और सिक्ख लड़कियों का किडनैपिंग करके जबरन निकाह करवाया जाता है।

अब पाक के कराची में एक हिंदू दंपति का किडनैपिंग कर लिया गया है। बुधवार को इसके विरूद्ध लोकल हिंदुओं ने बड़ी संख्या में इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया।