पिंपल्स की समस्या को दूर करने के लिए करे ऐसा

कुछ दवाओं के असर से भी आपकी त्वचा पर मुंहासे हो सकते हैं. आपकी स्किन टाइप के हिसाब से सही मेकअप प्रोडक्ट का इस्तेमाल न करना


त्वचा को समय- समय पर साफ नहीं करने से हो सकता है. इसके अलावा रात को सोने से पहले मेकअपन नहीं हटाने की वजह से हो सकता है.
पीओसीडी में पिंपल्स होने की संभावना बढ़ जाती है.

शरीर में पीरियड्स और प्रेगनेंसी के दौरान हार्मोनल बदलाव होने के कारण हो सकता है. खाने में शुगर, नमक और कार्बोहाइड्रेट की अधिक मात्रा लेने से पिंपल्स हो सकते हैं.

टी ट्री ऑयल में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं. पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए नारियल तेल में 2 से 3 बूंदे टी ट्री ऑयल मिलाएं. कुछ देरे के लिए एफेक्टेड एरिया में लगाएं और बाद में गुनगुने पानी से धो लें.

गर्मी के मौसम में धूल, धूप और प्रदूषण की वजह से चेहरे पर पिंपल्स (Pimples) हो जाते हैं. कोई भी स्किन टाइप हो या कोई भी उम्र हो पिंपल्स कभी भी आ सकते हैं.

पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स लगाने के बावजूद भी जल्द परिणाम नहीं मिलते हैं. पिंपल्स चेहरे की खूबसूरती को खराब करने का काम करते हैं.

आप पिंपल्स को छुपाने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके अलावा नेचुरल नुस्खों को अपना कर रातोरात इनसे छुटकारा पा सकती है. आइए जानते हैं पिंपल्स होने के कारण के बारे में.