डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए करे ये…

नमक से मुंह के बैक्‍टेर‍िया भी मरते हैं। इससे सांस से बदबू दूर होती है। नमक से माउथ फ्रेशनर बनाने के ल‍िए आधा चम्‍मच नमक में बेक‍िंग सोडा मि‍लाएं और पानी डालें। इस सल्‍यूशन से कुल्‍ला करें। आपको कुछ ही द‍िनों में फर्क महसूस होगा।

अगर आपकी आंखों में सूजन है तो आप नमक की मदद से इसे ठीक कर सकते हैं। नमक में एंटी-इंफ्लेमेट्ररी गुण होते हैं। एक चम्‍मच नमक को गरम पानी में उबालें। उस पानी को कॉटन में डुबोएं और आंखों के पास जहां सूजन हो वहां लगा लें। सूजन ठीक हो जाएगी।

दरअसल, आज इस कड़ी में हम आपको नमक से जुड़े उपायों की जानकारी लेकर आए हैं जो बालों और त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं का अंत करेगी। तो आइये जानते हैं नमक के इन नुस्खों के बारे में।

नमक गंदगी को म‍िटाकर त्‍वचा को साफ करता है। आप इसे बॉडी क्‍लींजर की तरह भी इस्‍तेमाल कर सकते हैं। सॉल्‍ट आपकी स्‍क‍िन में प्रोटेक्‍शन का काम करता है।

आप इसे बॉडी क्‍लींजर की तरह इस्‍तेमाल कर सकते हैं। बॉथ टब या बाल्‍अी में नमक डालें और 15 म‍िनट के ल‍िए छोड़ दें। अब इस पानी को नहाने के ल‍िए गंदगी हटाने के ल‍िए इस्‍तेमाल करें।

मार्केट में कई प्रोडक्ट ऐसे होटेन हैं जी आपकी ब्युटी का दावा कर्टेन हैं लेकिन कैमिकल की वजह से कई बार ये हमारी स्किन पर बुरा असरडालते हैं ऐसे में आप नमक की मदद ले सकते हैं जिसमें उपस्थित पोषक तत्व आपके लिए फलदायी साबित हो सकते हैं।