सिरदर्द की परेशानी को दूर करने के लिए करे ऐसा…

डाइट एक्सपर्ट डॉक्टर रंजना सिंह के अनुसार, आप दिन से लेकर रात तक जो भी खाते हैं वो आपके सिरदर्द को ट्रिगर करने का काम करता है. अधिक मात्रा में कॉफी, चाय, शराब और नमकीन स्नैक्स खाने से सिर में तेज दर्द हो सकता है. कई बार खाना नहीं खाने से भी सिरदर्द हो सकता है. सिर दर्द से राहत पाने के लिए आप डाइट में फ्रूट्स, वेजिटेबल और अनाज को अपने भोजन में शामिल कर सकते हैं.

इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आपको लाइफस्टाइल में कुछ बदलाव करना होगा. इस खबर में हम आपको उन टिप्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जिनसे सिरदर्द की समस्या (Tips to get relief from headache problem) से आप हमेशा के लिए भी छुटकारा पा सकते हैं.

उल्टा सीधा खानपान और कुछ गलत आदतों के चलते हमें कई बार सिर दर्द की समस्या ( headache problem ) से जूझना पड़ता है. यह एक ऐसी चीज है, जिसे हम सभी ने अपने जीवन में कभी न कभी अनुभव किया है.

भारी थकावट के बाद सिरदर्द (headache ) किसी भी समय हो सकता है, हालांकि कुछ लोग इससे लगातार जूझते हैं. लगातार सिरदर्द आपके काम को बाधित करता है. अगर आप भी सिर दर्द की समस्या से परेशान रहते हैं तो ये खबर आपके काम की है.