पेट की समस्या को दूर करने के लिए करे ये आसान सा घरेलू उपाय

अगर आप पेट की बीमारियों से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सेब का रस उपयोगी है, अगर आप अपने पेट और आंतों को हर समय साफ रखना चाहते हैं। सेब के रस में नींबू का रस मिलाकर नियमित रूप से पियें। यह आपके शरीर में विषाक्त पदार्थों को बाहर निकालता है।

 

अगर आप गैस्ट्रिक या कब्ज की समस्या से पीड़ित हैं, तो सुबह उठकर गुनगुने पानी में एक चम्मच शहद मिलाकर पिएं। यह आपके पेट और आंतों को भी साफ करता है। शहद और पानी पीने से आंतों से विषाक्त पदार्थ बाहर निकल जाते हैं और चयापचय में वृद्धि होती है।

चलो सुबह उठो और गर्म पानी पी लो। दिन भर में पर्याप्त पानी का सेवन।  रोजाना कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पिएं। यह पेट की बीमारियों को दूर भगाता था।

जबकि पेट में एक छोटी सी समस्या पूरे शरीर को प्रभावित करती है। कई अब पेट और आंतों की समस्याओं से जूझ रहे हैं। पेट में गैस और कब्ज जैसी समस्याएं आम हो रही हैं। इस मामले में, स्वाभाविक रूप से पेट को कैसे साफ किया जाए?

हमारा पेट और आंतें खराब आहार के कारण डस्टबिन की तरह हो गई हैं। इसीलिए हममें से ज्यादातर लोगों को पेट की बीमारियाँ होती हैं। कुछ को अपच होता है, कुछ को सूजन होती है, कुछ को एसिडिटी होती है, कुछ को गैस्ट्राइटिस होता है। पेट की खराबी भी ऐसी कई समस्याओं का कारण है।