डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए करे ये उपाय

सर्दियों के मौसम में हमारे बाल सबसे ज्यादा रुखे और खराब हो जाते हैं। साथ ही Dandruff की परेशानी भी बहुत होती है। आजकल की खराब lifestyle और गलत खाने-पीने के तरीके की वजह से भी हमारे बालों में कई तरह की परेशानियां होती है। अगर आपको भी बालों से जुड़ी कोई भी परेशानी है तो इसके लिए बालों में लगाएं Desi Ghee।

desi Ghee सेहत के साथ-साथ हमारे स्किन और बालों के लिए भी बहुत ज्यादा फायदेमंद है। लगातार बालों में देसी घी लगाने से बालों से गंजापन और डैंड्रफ की समस्या खत्म होती है। साथ ही आपके बालों को ये बहुत ही चमकदार और सॉफट बनते हैं। जानिए इसे किस तरह से अपने बालों पर लगाना है।

दोमुंहे बालों को ठीक करने के लिए शहद और देसी घी बहुत ही ज्यादा फायदेमंद है। Ghee आपकी सेहत को तो स्वस्थ रखता है ही साथ ही ये आपके बालों को भी हेल्दी बनाता है। इसके लिए पहले अपने बालों में Ghee से मालिश करें और सादे पानी से धो लें। इसके बाद एक चम्मच क्रीम को आधे कप दूध में अच्छे से मिलाएं। अब इससे भी मसाज करें।

hairs को शाइनी बनाने के लिए भी घी का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए शुद्ध देसी घी को हल्का गर्म कर लें। अब इससे हल्के हाथों से मसाज करें। देसी घी से हल्के, रुखे बालों को बहुत फायदा मिलता है। इससे बालों में नेचूरल चमक आती है, और बाल बहुत खूबसूरत बनते हैं।

dandruff से छुटकारा पाने के लिए देसी घी को बादाम के तेल में मिला लें। अब इस तेल से सिर की मसाज करें। रात को सोने से पहले मसाज करें और सो जाएं। इससे आपके स्केल्प को नमी मिलेगी और डैंड्रफ भी दूर हो जाएगा।