डैंड्रफ की समस्या को दूर करने के लिए आपनाए ये आसान सी टिप्स

हनी मास्क बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में नारियल तेल और शहद मिलाएं। आप चाहे तो नारियल तेल के बजाएं शहद में बादाम तेल व ऑलिव ऑयल भी मिला सकते हैं।

अब इस मिक्सचर को बालों की रूट से लेकर बालों की लेंथ तक लगाएं। ध्यान रखें कि अपने बालों की मास्क से अच्छे से कवर करें, ताकि कोई बाल छूट न जाए। मास्क लगाते वक्त स्कैल्प के मसाज भी करें।

इसके बाद बालों में 30 मिनट तक इस मास्क को लगा रहने दें। फिर बालों को धो लें। यह मास्क आप 2 हफ्ते में एक बार लगाएं। आपको कुछ ही प्रयोग के बाद अपने बालों में अंतर नजर आने लगेगा। साथ ही कोशिश करें कि हनी मास्क बनाने के लिए आप रॉ हनी इस्तेमाल करें। यह मार्किट में आसानी से मिल जाता है.

लंबे और घन बालों की चाहत तो हर किसी को होती है, लेकिन इस ख्वाहिश को पूरा करने के लिए जरूरी है कि बालों की अतिरिक्त देखभाल भी की जाए। वैसे तो हेयर केयर के लिए मार्केट में कई तरह के प्राॅडक्ट्स मौजूद हैं, लेकिन होममेड मास्क भी बालों का उतना ही ख्याल रखते हैं।

बालों के लिए शहद का प्रयोग काफी अच्छा माना जाता है। आप हनी मास्क की मदद से न अपने बालों को शाइनी, मजबूत व लंबे बना सकते हैं। तो चलिए जानते हैं इसके इस्तेमाल के बारे में-