सिर की खुजली को दूर करने के लिए करे ऐसा…

प्याज का रस बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आप भी सिर में खुजली बाल टूटने की दिक्कत से परेशान है तो प्याज का रस ट्राई करें. एक प्‍याज लें इसको पीसकर इसका रस निकाल लें.

इसके बाद रूई की मदद से अपने पूरे सिर में एक समान रूप से इस रस को लगा लें कुछ देर के लिए ऐसा ही छोड़ दें. हफ्ते में एक या दो बार ऐसा करें. आपकी खुजली की समस्या दूर हो जाएगी.

गर्मी के दिन त्वचा बालों के लिए काफी भारी होते है. इन दिनों पसीना अन्य कारणों से सिर में खुजली होना आम है. वहीं कई बार डैंड्रफ से भी काफी खुजली होने लगती है.

इसके अलावा कई बार सिर की स्किन पर पपड़ी बनने फंगल इंफेक्शन की वजह से भी खुजली हो सकती है. इसके अलावा हेयर डाई, तनाव सेबोरहाइक डर्मेटाइटिस भी हो सकता है.

वहीं कई बार शैंपू के बाद भी बाल अच्छे से साफ नहीं हो पाता है सिर में गंदगी बनी रहती है. इससे भी बालों में अधिक खुजली रहती है. वहीं सर्दियों के मौसम में स्कैल्प में रूखापन अधिक रहता है.

तो अगर आप इस ड्राईनेस को दूर करना चाहते है तो स्कैल्प में तेल लगाएं या सिर का मसाज अच्छे तरीके से करें. इसके अलावा सिर की खुजली दूर करने के लिए क्या करना चाहिए वो उपाय हम आपको यहां बताने जा रहे हैं.