केले के छिलके को दूर करने के लिए करे ये उपाय

केले के छिलके को आंखें बंद करके थोड़ी देर रख दें। इससे आंखों की सूजन कम होने में मदद मिलती है। मुंहासों के निशानों पर केले के छिलके रगड़ने से वो दूर हो जाते हैं। केले के छिलके को सोरायसिस वाली जगह पर लगाने से खुजली दूर होती है।

 

साथ ही त्वचा की जलन व रेडनेस से आराम मिलता है। केले के छिलके एक बेहतरीन एक्सफोलिएटर हैं, जो त्वचा की गंदगी और ग्रीस को बाहर निकालते है। इसमें मौजूद विटामिन त्वचा को पोषण देते हैं और हाइड्रेट करते हैं, जिससे आपको तरोताजा दिखने वाली स्किन मिलती है।

केला सेहत व ब्यूटी के लिए फायदेमंद माना जाता है। इससे तैयार फेसपैक लगाने से स्किन की गहराई से सफाई होती है। मगर अक्सर लोग इसका छिलका फेंक देते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि केले की तरह इसका छिलका भी फायदेमंद होता है?

जी हां केले के छिलके से चेहरे की मसाज करने से स्किन गहराई से साफ होती है। चेहरे पर पड़े दाग-धब्बे, झुर्रियां, पिंपल्स दूर होते हैं। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, मुलायम व जवां नजर आता है। चलिए जानते हैं केले के छिलके से मसाज करने के फायदे… केले के छिलके को चेहरे पर मलने से त्वचा में निखार आता है और झुर्रियां कम होती हैं।