घर का वास्तुदोष दूर करने के लिए करे ये छोटा सा काम, मिलेगी बेशुमार दौलत

अगर घर में पैसा नहीं टिकता है तो रोजाना महाकाली के सामने एक धूंबत्ती रखें। हर शुक्रवार को काली के मंदिर में जाएं और पूजा करें। ऐसा करने से आपके घर में धन की कमी पूरी हो जाएगी।

घर में सप्ताह में एक या दो बार नीम के पते की धूनी जलाएं। यह एक और सभी प्रकार के जीवाणुओं को नष्ट कर देगा। साथ ही वास्तु दोष भी समाप्त हो जाएगा।

शौचालय, सीढिया या द्वार गलत दिशा में बनाए गए हैं तो हर जगह 1-1 कपूर की टिकिया रखें। कपूर चमत्कारिक रूप से वास्तुदोष को दूर कर देगा।

प्रतिदिन सुबह और शाम घर में कपूर और लौंग अवश्य जलाएं। आरती या प्रार्थना के बाद कर्पूर जलाकर आरती करनी चाहिए। इससे घर के वास्तु दोष समाप्त होते हैं। पैसे की भी कमी नहीं होती है।

पीली सरसों, गुग्गल, लोबान, गौरी को मिलाकर सूर्यास्त के समय सभी सामग्री जलाएं और इन सामग्रियों को मिलकर जलाने से काफी हद तक नकारात्मकता दूर हो जाती हैं।

सप्ताह में एक बार घर में किसी भी समय कंडे को जलाकर घर धुनि देने घर का कलेश शांत हो जाता है। गुग्गल सुगन्धित होने से दिमागी बीमारियों के लिए भी फायदेमंद है।

आज हम आपको कुछ ऐसे ही सरल उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें करने के बाद आपका घर वास्तु दोषों से मुक्त हो जाएगा। दरअसल हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें सिर्फ जलाने से आपको फायदा होगा। और सकारात्मक ऊर्जा का संचार भी होगा। तो आइए जानते हैं, वो कौन सी चीजें हैं जिन्हें जलाने मात्र से वास्तु दोष नष्ट हो सकते हैं।