ऑयली स्किन को दूर करने के लिए करे ऐसा…

दही के एंटी-बैक्टीरियल गुण के कारण त्वचा संक्रमण मुक्त होती है. इसके लिए थोड़ा बेसन लेकर उसमें 2 चम्मच दही मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर 20 से 25 मिनट तक लगाकर रखें और फिर सामान्य पानी से धो लें.

तैलीय त्वचा से राहत पाने के लिए इस फेस पैक को बनाना एकदम आसान है. इसके लिए बेसन में थोड़ा दूध मिलाकर पेस्ट बना लें. इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर आधा घंटा सुखाएं और चेहरा सामान्य पानी से धो लें. इससे चेहरे के दाग-धब्बे भी दूर हो जाएंगे.

ऑयली स्किन से छुटकारा पाने के लिए आप बेसन से बने इन फेस पैक (Gram Flour Face Pack)का इस्तेमाल कर सकते हैं. बेसन चेहरे से अतिरिक्त तेल को सोख लेता है और आपको ऑयल-फ्री स्किन प्रदान करता है.

जिन लोगों की ऑयली स्किन (तैलीय त्वचा) होती है, वे ही जानते हैं कि यह कितना परेशान करती है. तैलीय त्वचा (Oily Skin) के कारण चेहरे पर मुंहासे, ब्लैक हेड्स, व्हाइट हेड्स आदि समस्याएं हो सकती हैं.

मगर आप इन समस्याओं को सिर्फ बेसन की मदद से दूर कर सकते हैं और आपकी स्किन खुलकर सांस लेने लगेगी. क्योंकि, चेहरे से अतिरिक्त तेल (सीबम) हट जाने से रोमछिद्रों को पर्याप्त ऑक्सीजन मिल सकेगी. आइए, ऑयली स्किन के लिए बेसन (Gram Flour Use for Oily Skin) का उपयोग जानते हैं.