पैरों को खूबसूरत और मुलायम बनाने के लिए करे ऐसा, फिर देखे कमाल

जिस तरह से चेहरे और शरीर को मॉश्चराइज करना जरूरी होता है. उसी तरह गर्मियों के मौसम में पैरों की देखभाल करना बेहद जरूरी है. इसके लिए आपको एक्सट्रा केयर करने की जरूरत है. फुट क्रीम सिर्फ पैरों को मॉश्चराइज नहीं करता है बल्कि फटे पैरों को कोमल बनाएं रखता है.

नाखूनों को काटना सिर्फ अच्छी आदत नहीं है बल्कि आपके पैरों को साफ- सुथरा लुक भी देता है. इसके लिए नेल कटर का इस्तेमाल करें. इसके बाद नाखूनों पर नेल पेंट लगाएं.

आज हम आपको कुछ टिप्स बता रहे हैं जिसकी मदद से पैरों की त्वचा की देखभाल कर सकती हैं. साथ ही फंगल इंफेक्शन से भी बचाव कर सकती हैं. आइए जानते हैं उन टिप्स के बारे में.

एक्सफोलिएशन कोमल और हेल्दी स्किन का राज है. त्वचा के लिए एक्सफोलिएशन बहुत जरूरी है. हम सभी अपने शरीर और चेहरे को एक्सफोलिएट करते हैं लेकिन पैरों को नजरअंदाज कर देते हैं.

पैरों को स्वस्थ रखने के लिए स्क्रब जरूर करें. गर्मियों के मौसम में अपनी स्किन केयर रूटीन में पैरों को स्क्रब जरूर करें. ये आपके त्वचा के डेड स्किन को हटाने का काम करते हैं.

हम में से ज्यादातर लोग अपने चेहरे का खयाल रखते हैं लेकिन पैरों की देखभाल करने की बात आती है तो नजरअंदाज कर देते हैं. खासकर गर्मियों के मौसम में पैर की त्वचा रूखी और बेजान नजर आती है. इसलिए इनकी देखभाल करने की जरूरत होती है. कई लोगों को लगता हैं कि पैरों की देखभाल महंगे पार्लर में डिटॉक्स कराने से होती है, लेकिन ऐसा नहीं है.