चेहरे को सुंदर बनाने के लिए करे ये आसान सा घरेलू उपाय

इसके अलावा बाद में इनके साइड इफेक्ट्स भी होते है जैसे चेहरे पर एलर्जी होना, चेहरे पर दाने निकल आना इतना ही बल्कि इन प्रोडक्ट्स से चेहरे पर झुरियां भी जल्दी पड़ने लडती है.

 

इसके अलावा आप अपने चेहरे की रंगत को घरेलु नुस्खों से भी ला सकते है. इन नुस्खों की सबसे अच्छी बात यह है कि इनका कोई भी साइड इफ़ेक्ट नहीं और इन्हें हर कोई अपने चेहरे पर अप्लाई कर सकता है. तो चलिए आज हम घरेलु नुस्खों की मदद से चेहरे की रंगत को कैसे बढायें आइये जानते इसके बारे में.

दही चेहरे की रंगत को बढ़ाने में सबसे ज्यादा लाभदायक है, दही चेहरे की त्वचा को शुष्क नहीं होने देती है. अगर आप अपनी त्वचा पर ब्लीच कराने जा रहें है तो ऐसे में आप दही को अपने चेहरे पर जरुर लगाएं. इसके अलावा दही त्वचा पर मॉश्चराइजर का काम करती है और त्वचा को मुलायम बनती है.

हर महिला चाहती है कि उसकी त्वचा में चमकदार बने. इसके लिए वो हर वो काम करने के लिए तैयार रहती है जिससे उनके चेहरे में निखार आये. इतना ही ब्यूटी पार्लर जाकर घंटो घंटो चेहरे की मसाज करती है.

इतना कई तरह के कॉस्मेटिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करती है. लेकिन इन चीजों का असर सिर्फ जब तक रहता है. जब तक आप इन प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल कर रहें है.