चेहरे को सुन्दर बनाने के लिए करे ये आसान सा घरेलू उपाय

एलोवेरा त्वचा के लिए रामबाण माना जाता है. इसे लगाने के आपकी त्वचा को काफी फायदा पहुंचता है. पिंपल्स से छुटकारा के लिए एलोवेरा का पेस्ट का इस्तेमाल करें. इस उपाय से आपको काफी लाभ मिलेगा.

 

शहद के जीवाणुरोधी गुण पिंपल्स को खत्म करने उपचार को सुविधाजनक बनाने में मददगार होता. रात को पिंपल्स पर शहद की एक या दो बूंद लगाकर सो जाएं सुबह होते ही इसे धो लें. इस उपाय को हफ्तेभर लगातार करें, इससे आपकी त्वचा पिंपल्स मुक्त हो जाएगी.

ग्रीन टी आपके वजन को कम करने में ही नहीं बल्कि ये त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद होता है. ग्रीन टी का एक टी बैग लें उसे कुछ मिनट तक धीमी आंच पर सेकें इसे सूखने के लिए रख दें. जब यह पूरी तरह से ठंडा हो जाए तो इसे पिंपल्स पर लगा लें. इससे आपकी त्वचा को काफी फायदा होगा.

आज के समय में प्रदूषण ने हर जगह अपनी पहुंच बना ली है. इसका असर लोगों के सेहत के साथ ही त्वचा पर भी विशेष रूप से पड़ रहा है. इसके अलावा हर ब्यूटी प्रोडक्ट में कैमिकल की भारी मात्रा भी त्वचा को खराब करने के लिए जिम्मेदार हैं.

आज के दौर की हर दूसरी महिला लड़की पिंपल्स, दाग-धब्बों से परेशान है. इससे छुटकारा पाने के लिए वो तमाम उपाय अपनाती हैं, यहां तक हजारों रुपयें खर्च करने से भी पीछे नहीं हटती हैं.

लेकिन परिणाम कुछ खास हासिल नहीं होता है. ऐसे में हम आपको कुछ घरेलू टिप्स देने जा रहे हैं, जिसे अपनाकर आप पिंपल तमाम त्वचा कि दिक्कतों से मुक्ति पा सकते हैं.