लौंग की मदद से चेहरे को बनाएं खूबसूरत, जानिए कैसे…

चेहरे पर एक्ने और मुहांसों को जड़ से मिटाने में लौंग तेल मदद करता है. लौंग के तेल का इस्तेमाल करने से दाग-धब्बों को दूर करने में मदद मिलती है. आप इसे सीधा चेहरे पर लगाने की बजाय बादाम या नारियल के तेल के साथ इस्तेमाल करें. अगर केवल लौंग का तेल दाग-धब्बों पर लगा रही हैं तो केवल एक से दो बूंद ही लगाएं.

लौंग के तेल की दो बूंद और नारियल के तेल की पांच बूंद को मिलाकर चेहरे पर मसाज करें. कुछ ही दिनों में असर साफ नजर आने लगेगा. चेहरे पर नेचुरल निखार चाहिए तो लौंग के तेल का इस्तेमाल करें.

स्किन एक्सपर्ट्स की मानें तो लौंग का तेत त्वचा में बैक्टीरिया के विकास को रोकता है. बढ़ती उम्र के लक्षणों को दूर करने के लिए लौंग का तेल बहुत फायदेमंद माना जाता

दरअसल, खराब लाइफस्टाइल और उल्टा-सीधा खानपान न सिर्फ सेहत पर बुरा प्रभाव डालता है, बल्कि चेहरे को भी नुकसान पहुंचता है. लिहाजा कुछ लोगों के चेहरे पर मुंहासे (acne on face) निकल आते हैं तो कुछ के चेहरों पर दाग-धब्बों आ जाते हैं. अगर ये ठीक भी हो जाएं तो अपना निशान छोड़ जाते हैं. जो देखने चेहरे की सुंदरता को भी बिगाड़ता है. ऐसे लौंग के तेल वाला नुस्खा (clove oil recipe) आपकी मदद कर सकता है.

अगर आप भी चेहरे के दाग-धब्बे मिटाना चाहती हैं तो ये खबर आपकी मदद कर सकती है. इस खबर में हम आपके लिए एक घरेलू नुस्खा लेकर आए हैं, जिसको आजमाकर आप चेहरे के दाग धब्बों (facial scars) से राहत पा सकते हैं. इतना ही नहीं आपका चेहरा बेहद खूबसूरत दिखने लगेगा.यह नुस्खा लौंग के तेल से तैयार होता है.