क्या बढ़ेगा उत्तराखंड रोडवेस बसों का किराया, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

उत्तराखंड रोडवेज ने पर्यटन और चारधाम सीजन में यात्रियों की संख्या को देखते हुए किराया ज्यादा या कम करने की छूट देने का प्रस्ताव राज्य परिवहन प्राधिकरण (एसटीए) को दे दिया है। इसके बाद सरकार ने भी रोडवेज के इस प्रस्ताव को किराया बढ़ोतरी के प्रस्ताव में शामिल करने के निर्देश कमेटी के संयोजक दिनेश पठोई को दे दिए हैं।

यदि एसटीए इसकी इजाजत देता है तो रोडवेज के अलावा अन्य बस संचालकों को भी यह अधिकार मिल जाएगा।  सूत्रों के अनुसार शुक्रवार सुबह परिवहन सचिव अरविंद सिंह ह्यांकी ने सचिवालय में किराया बढ़ोतरी को लेकर परिवहन और एसटीए अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में रोडवेज के इस प्रस्ताव को किराया बढ़ोतरी के प्रस्ताव में शामिल करने के निर्देश दिए गए।

सूत्रों के मुताबिक, एसटीए की बैठक को जल्द से जल्द कराने की तैयारी की जा रही  है। गैरसरकारी सदस्यों का कार्यकाल खत्म होने की वजह से आ रही अड़चन का समाधान भी तलाश लिया गया है। नए सदस्यों की नियुक्ति तक पूर्व के सदस्यों को निवर्तमान माना जाता  है। इसलिए वो बैठक में शरीक हो सकते हैं।

रोडवेज ने परिवहन विभाग और किराया निर्धारण कमेटी से डिमांड एवं सप्लाई के आधार पर सर्ज प्राइसिंग फार्मूला लागू करने का अधिकार मांगा है। रोडवेज के प्रस्ताव पर राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में अंतिम फैसला होगा। प्राधिकरण की बैठक में लग्जरी और सुपर लग्जरी यात्री वाहनों को अतिरिक्त सुविधाओं के अनुसार अतिरिक्त शुल्क लेने की छूट भी मिल सकती है। एक वरिष्ठ परिवहन अधिकारी ने इसकी पुष्टि की।