चेहरे की चमक और निकर को बरकरार रखने के लिए करे यह…

दोस्तों आज न्यू इयर का पहला दिन है और आप सभी को कोई न कोई पार्टी तो अटेण्ड करनी ही होगी । ऐसे में पार्लर में भी बहुत ज्यादा भीड़ आपको देखने को मिलेगी और आप परेशान हो जाएँगे यह बिलकुल लाज़मी है ऐसे में सुंदर दिखने की चाह आपकी कहीं मन में ही ना रह जाये चेहरे की चमक और निकर को बरकरार रखने के लिए आपको बहुत से पैसे खर्च करने पड़ते हैं पर अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नही आज हम आपके लिए इस अंक में बहुत ही खास कुछ ले कर आए हैं जिसको अपना कर आप ग्लोइंग और फ़्लौलेस स्किन पा सकेंगी वो भी बस कुछ ही देर में कैसे ? आइये जानते हैं इस बारे में ।

आपको करना यह है की आपको बस कुछ पेकस को अपनाना है और आप पा सकेंगी जादुई स्किन ।

ऐलोवीरा और मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल त्वचा की खूबसूरती के लिए कई सालों से किया जाता है इसका प्रयोग करके आप निखरी हुई चमकदार स्किन पा सकते हैं ।

हनी फेसवॉश बनाने के लिए 2 टीस्पून शहद, 1/4 टीस्पून नारियल का तेल और 1-2 बूंद लैवेंडर तेल मिक्‍स करें। फिर इसे फेसवॉश की तरह लगाएं और पानी से चेहरा धो लें। इससे त्वचा की नमी बनी रहेगी और आप स्किन प्रॉब्लम्स से बचे रहेंगे।

1 टीस्पून टमाटर का रस, 1 टीस्पून दूध और 1 टीस्पून नींबू का रस मिलाकर चेहरे पर लगाएं। फिर इसे 5 मिनट के लिए ऐसे ही छोड़ दें और कुछ देर पानी से धो लें। इस फेसवॉश से चेहरा साफ करने पर आपको ऑयली स्किन की समस्या भी नहीं होगी।