स्किन को हेल्दी रखने के लिए करे ये काम, फिर चमकेगा चेहरा

कई लोगों को गर्म पानी से नहाने की आदत होती है. हमेशा हल्के गुनेगुने पानी से नहाएं. गर्म पानी से नहाने की वजह से आपकी स्किन ड्राई हो जाती है. गुनगुने पानी में नहाना आपके लिए फायदेमंद होता है.

बहुत से लोग साबुन से अपना चेहरा धोते है. साबुन आपके चेहरे की स्किन को ड्राइ बना देता. इसलिए चेहरे को फेसवॉश से धोने की आदत डालें. फेसवॉश आपके चेहरे की खूबसूरती को बनाएं रखता है.

स्किन के डेड स्किन को हटाने के लिए चेहरे को स्क्रब जरूर करना चाहिए. हमेशा हल्के हाथों से स्क्रब करना चाहिए. अगर आप हल्के हाथों से स्क्रब नहीं करेंगे तो चेहरे पर रैशेज हो सकते है.

प्रोडक्ट्स में मौजूद कैमिकल और अल्कोहल की मात्रा आपकी स्किन को ड्राई बना देती है. ड्राई स्किन को हेल्दी रखने के लिए ओट्स और शहद का इस्तेमाल करें. इससे आपकी स्किन मॉश्चराइज रहेगी.

मॉश्चराइजर आपके स्किन में नमी बनाएं रखता है. हमेशा नहाने के बाद मॉश्चराइजर का इस्तेमाल करें. इससे आपकी स्किन हाइड्रेट रहती है. मॉश्चराइजर आपकी स्किन को हेल्दी रखता है.

स्किन को हेल्दी रखने के लिए लोग तरह- तरह के उपाय करते हैं. हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए तरह- तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेामल करते है. लेकिन क्या आप जानते हैं .

कुछ आदतों को अपनाने से आप हेल्दी स्किन पा सकते हैं. इन आदतों को अपनाने से स्किन में निखार आने लगता है. स्किन को हेल्दी रखने के लिए माइल्ड क्लींजर का इस्तेमाल करना चाहिए.