बालों की समस्या के छूटकारा पाने के लिए करे ये

नारियल तेल बालों के लिए काफी फायदेमंद माना जाता हैष लगभग सभी घरों में इस तेल का इस्तेमाल होता है। यह तेल ना सिर्फ आपके बालों की खूबसूरती को बढ़ाता है, बल्कि इसके इस्तेमाल से बाल हीट होने से बचते हैं।

 

नियमित रूप से नारियल तेल की कुछ बूंदें बालों में लगाने से आपके बालों की ग्रोथ अच्छी होती है। साथ ही इससे बालों को संपूर्ण पोषक तत्व मिलता है। टूटते और झड़ते बालों से राहत दिलाने में यह तेल बहुत ही असरकारी माना जाता है।

ऑर्गन तेल को कई लोग मोरोकन तेल के नाम से भी जानते हैं। इससे आपके बालों को काफी फायदा पहुंचता है। ऑर्गन तेल की कुछ ही बूंदे आपके बालों को हीट से बचाती हैं। साथ ही इससे आपको रूखे बालों की समस्या से छुटकारा मिलता है। इस तेल के इस्तेमाल से आपके बाल कोमल और नाजुक होते हैं।

कोई भी मौसम हो सभी में अपने बालों का ख्याल तो रखना ही पड़ता हैं क्योंकि बालों की देखभाल में की गई अनदेखी कई समस्याएं खड़ी कर सकती हैं। ऐसे में समय-समय पर बालों को मसाज की जरूरत होती हैं .

ताकि इनका आकर्षण और मजबूती बनी रहे। ऐसे में सवाल उठता हैं कि किस तेल से मसाज की जाए। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए कुछ ऐसे तेल की जानकारी लेकर आए हैं .

जिन्हें बालों की समस्याओं के अनुसार इस्तेमाल किया जाना चाहिए। इनसे बालों की चमक बढ़ने के साथ ही परेशानियों का भी निपटारा होगा। तो आइये जानते हैं इनके बारे में।