महाशिवरात्रि पर भगवान शिव की कृपा पाने के लिए करे ये आसान सा उपाय, पूरे होंगे सब काम

महाशिवरात्रि के दिन सुबह जल्दी उठकर स्नान आदि करने के बाद भगवान शिव की पूजा करें। इसके बाद गेहूं के आटे से 11 शिवलिंग बनाएं। अब प्रत्येक शिवलिंग का शिव महिम्न स्त्रोत से जलाभिषेक करें।

इस प्रकार 11 बार जलाभिषेक करें। उस जल का कुछ भाग प्रसाद के रूप में ग्रहण करें। यह प्रयोग लगातार 21 दिन तक करें। गर्भ की रक्षा के लिए और संतान प्राप्ति के लिए गर्भ गौरी रुद्राक्ष भी धारण करें। इसे किसी शुभ दिन शुभ मुहूर्त देखकर धारण करें।

महाशिवरात्रि पर घर में पारद शिवलिंग की स्थापना करें और नीचे लिखे मंत्र का 108 बार जप करें- ऐं ह्रीं श्रीं ऊं नम: शिवाय: श्रीं ह्रीं ऐं प्रत्येक मंत्र के साथ 1 बिल्वपत्र पारद शिवलिंग पर चढ़ाएं।

इसके पहले इन बिल्व पत्रों के तीनों दलों पर लाल चंदन से क्रमश: ऐं, ह्री, श्रीं लिखें। अंतिम 108 वां बिल्वपत्र शिवलिंग पर चढ़ाने के बाद निकाल लें तथा उसे अपने पूजन स्थान पर रखकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें। माना जाता है ऐसा करने से व्यक्ति की आमदानी में इजाफा होता है।

महाशिवरात्रि पर पानी में दूध व काले तिल डालकर शिवलिंग का अभिषेक करें। अभिषेक के लिए तांबे के बर्तन को छोड़कर किसी अन्य धातु के बर्तन का उपयोग करें।

अभिषेक करते समय ऊं जूं स: मंत्र का जाप करते रहें। इसके बाद भगवान शिव से रोग निवारण के लिए प्रार्थना करें और प्रत्येक सोमवार को रात में सवा नौ बजे के बाद गाय के सवा पाव कच्चे दूध से शिवलिंग का अभिषेक करने का संकल्प लें। इस उपाय से बीमारी ठीक होने में लाभ मिलता है।

भगवान शिव की पूजा से आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है। महाशिवरात्रि भगवान शिव की कृपा पाने के लिए बहुत ही खास दिन है। इस बार ये पर्व 11 मार्च, गुरुवार को है।

इस दिन कुछ खास उपाय करने से आपकी हर इच्छा पूरी हो सकती है। ये उपाय बहुत ही आसान हैं। आमदनी बढ़ाने, संतान प्राप्ति और बीमारी दूर करने के उपाय इस प्रकार हैं.