Breaking News

झड़ते बालों से निजात पाने के लिए करें ये आसान सा काम

Share & Get Rs.

इसके बाद साफ तौलिए को गर्म पानी में डुबो कर अच्छे से निचोड़ ले। इस तौलिए को सिर पर लपेट लें। तौलिया ठंडा हो जाए तो एक बार फिर से तौलिए को गर्म पानी डालकर निचोड़ कर बालों में इसे लपेट लें।

इस प्रक्रिया को 20 मिनट तक करें। इससे स्कैल्प के पोर्स खुल जाएंगे और तेल अंदर तक जाकर बालों की जड़ो को मजबूत बनाएगा। अब बालों को धो लें। हेयर वॉश करने के बाद आपके बाल मुलायम और सॉफ्ट हो जाएंगे। हफ्ते में एक बार बालों की चंपी जरुर करें।

एक बाउल में दो चम्मच भृंगराज तेल को हल्का गुनगुना कर लें। तेल को ज्यादा गर्म नहीं करना है। तेल लगाने से पहले आप अपने बालों को अच्छे से धो ले ताकि स्कैल्प में जमी गंदगी निकल जाए। हॉट ऑयल मसाज करने से तेल स्कैल्प के अंदर तक जाता है, जिससे ना केवल तनाव कम होता है। बल्कि बाल सिल्की और चमकदार हो जाते है।

अपने स्कैल्प और बालों में गर्म किया तेल लगाएं। धीरे धीरे बालों की मसाज करें। बालों की मसाज तेजी से नहीं करना चाहिए इससे बाल टूट सकते हैं, हमेशा बालों की मसाज हल्के हाथों से करें।

कोरोना वायरस की वजह से लॉकडाउन बढ़ गया है। लोग घर में रहकर काफी स्ट्रेस में है। बाहर ना जाना, लोगों से ना मिल पाना घर में बंद रहने से कई लोगों को स्ट्रेस हो रहा है। स्ट्रेस ना केवल हमारी सेहत बल्कि त्वचा के साथ साथ बालों को भी नुकसान पहुंचाता है।

स्ट्रेस लेने बाल झड़ने लग जाते हैं। अगर आपके बाल भी स्ट्रेस से झड़ रहे है तो आप गर्म तेल से बालों की मसाज करें। सिर में मसाज करने से तनाव कम होता है। चंपी करने से बालों को मॉइश्चर मिलता है .

जिससे बालों की समस्यां कम होती है। चंपी करने से बालों का फ्रिजीपन कम होता है, साथ ही बालों में चमक देखने को मिलती है। चलिए जानते हैं चंपी करने का सही तरीका।

 

 

Share & Get Rs.
error: Vision 4 News content is protected !!