डॉर्क सकर्ल्स से छुटकारा पाने के लिए करे ये काम

कॉफी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. ये आपके स्वास्थ्य के साथ- साथ स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. डॉर्क सर्कल्स को कम करने के लिए आप कॉफी के आई मास्क का इस्तेमाल कर सकती है.

इसके लिए आपको कॉफी और नारियल तेल को मिलाकर एक पेस्ट तैयार करना होगा. आप नारियल तेल की जगह शहद का भी इस्तेमाल कर सकती हैं. आप इस पेस्ट को हफ्ते में दो से तीन बार लगाएं.

आप रात को बादाम के तेल और शहद का इस्तेमाल कर सकते हैं. ये डार्क सर्कल्स को हटाने के साथ- साथ त्वचा को जवां बनाएं रखने में भी मदद करता है. शहद में एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं जो किसी भी स्किन टाइप के लिए फायदेमंद है. बादाम का तेल त्वचा को हाइड्रेट रखने के साथ-साथ मॉश्चराइज भी रखता है.

डार्क सर्कल्स से छुटकारा पाने के लिए एलोवेरा जेल और विटामिन ई को मिलाएं और अपनी आंखों के नीचे सोने से पहले लगाएं. ये आपकी आंखों में आई जेल की तरह काम करता है. आपको कुछ दिनों में फर्क दिखने लगेगा.

इसमें एंटी ऑक्सीडेंट और एंटी इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो डार्क सर्कल और सूजन को कम करने में मदद करता है. आप इसका इस्तेमाल ब्लैमिशेज और एक्ने से छुटकारा पाने के लिए कर सकते हैं.

अगर आप भी नींद नहीं पूरी होने पर डार्क सर्कल्स और सूजी आंखों की समस्या से परेशान रहती है. तो आपका इस क्लब में स्वागत है. आज कल की बिजी लाइफस्टाइल का असर हमारे चेहरे और आंखों पर खासकर दिखता है.

आंखों का खयाल नहीं रखने पर डार्क सर्कल और आंखें सूजना आम बात है. इस समस्या से ज्यादार तर लोग परेशान हैं. हम आपको कुछ ऐसे उपाय बता रहे हैं जो सोते समय तेजी से काम करते हैं. इन उपाय का इस्तेमाल कर आंखों के काले घेरे और सूजन को कम किया जा सकता है.