कोरोना वायरस को ख़त्म करने के लिए अब ये देश करेगा चीन की मदद, साथ मिला कर बनाएगा…

हम आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए संयुक्त अरब अमीरात ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के साथ अपनी एकजुटता की पुष्टि की है और चीन की सक्रिय प्रतिक्रिया और स्थिति के प्रबंधन में अपना पूर्ण विश्वास व्यक्त किया है। अमीरात ने चाइना के साथ हो कर ये संकलप लिया है कि अपनी पूरी कोशिश कर वो कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकेंगे।

दरअसल विदेश मंत्रालय और अंतर्राष्ट्रीय सहयोग मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि यूएई ने महामहिम शेख मोहम्मद बिन जायद अल नाहयान के मार्गदर्शन में अबू धाबी के क्राउन प्रिंस और यूएई सशस्त्र बलों के उप-सर्वोच्च कमांडर के साथ और दोनों देशों द्वारा साझा की गई.

व्यापक और विशेष रणनीतिक साझेदारी, पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना में संबंधित अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रही है और प्रकोप से निपटने के लिए आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति की उपलब्धता सुनिश्चित करने में मदद करती है।

वहीं मंत्रालय ने ये भी कहा है कि संयुक्त अरब अमीरात चीन में कोरोना वायरस के प्रभाव को रोकने के लिए अपनी सभी मदद देने को तैयार है।

संयुक्त अरब अमीरात के अलग अलग चीनी शहरों में नए कोरोना वायरस के प्रकोप का कहर शुरू हो चूका है। वहीं चीन के वुहान में कोरोना वायरस के संक्रमण से अब तक 400 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं दिन प्रति दिन कोरोना वायरस के मरीज़ों की संख्या में इज़ाफा हो रहा है। जबकि मरीज़ों की स्थिति में कोई सुधार नज़र नहीं आरहा है।