केजरीवाल को हराने के लिए बीजेपी करेंगी इस पार्टी के साथ महागठबंधन, बातचीत जारी

इससे पहले बीजेपी ने पहली बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में जेडीयू के साथ गठबंधन किया है. जेडीयू को बुराड़ी और संगम विहार सीट दी गई हैं.

 

पंजाब की सहयोगी अकाली दल के साथ भी बीजेपी ने अपना गठबंधन कायम रखा है. अकाली दल को बीजेपी ने चार सीटें कालकाजी, राजौरी गार्डन, हरि नगर और शाहदरा सीट ऑफर की है.

बीजेपी ने रामविलास पासवान की पार्टी एलजेपी को गठबंधन के लिए एक सीट ऑफर की है. हालांकि सीट को लेकर एलजेपी और बीजेपी के बीच पेंच फंसा हुआ है.

एलजेपी बुराड़ी सीट पर चुनाव लड़ना चाहती है, जबकि बीजेपी ने पहले ही यह सीट नीतीश कुमार की जेडीयू को देने का फैसला कर चुकी है.

एलजेपी के अलावा बीजेपी की जेजेपी को भी अपने पाले में लेने की कोशिशों में लगी हुई है. दुष्यंत चौटाला की जेजेपी की जाट वोटर्स में पकड़ है. बीजेपी जेजेपी को हरियाणा से सटी हुई नजफगढ सीट दे सकती है. इन दोनों पार्टियों के साथ गठबंधन का एलान सोमवार शाम तक होने की संभावना है.

इन पार्टियों को 8 सीट देने के बाद बीजेपी 62 सीटों पर चुनाव लड़ेंगी. बीजेपी की ओर से अब तक 57 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं. अपने हिस्से आने वाली बाकी पांच सीटों पर बीजेपी सोमवार शाम तक अपने उम्मीदवारों का एलान कर सकती है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का मुकाबला करने के लिए बीजेपी महागठबंधन बनाने की कोशिशों जुटी है. 57 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी बीजेपी अब एलजेपी और जेजेपी को भी अपने गठबंधन का हिस्सा बनाना चाहती है. बीजेपी ने पहले शिरोमणि अकाली दल और जेडीयू के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ने का फैसला किया था.