हाई ब्लड प्रेशर को कंट्रोल करने के लिए पीए ये

जिन लोगों को अक्सर हाई ब्लड प्रेशर की समस्या रहती है, उन्हें अपनी डाइट में नारियल पानी जरूर शामिल करना चाहिए. नारियल पानी में उपस्थित विटामिन-सी, मैग्नीशियम व पोटैशियम की वजह से आदमी का ब्लड प्रेशर नॉर्मल रहता है.

नारियल पानी न सिर्फ स्वास्थ्य के लिए, बल्कि स्कीन को खूबसूरत बनाने के लिए भी फेमस है. जो लोग चेहरे पर मुंहासों की समस्या से परेशान रहते हैं, उन्हें रातभर चेहरे पर नारियल पानी लगाकर प्रातः काल चेहरा धोना चाहिए. ऐसा करने से मुंहासों की समस्या से छुटकारा मिल जाता है.

वजन कम करने की ख़्वाहिश रखने वाले लोगों को अपनी डाइट में नारियल पानी जरूर शामिल करना चाहिए. नारियल पानी में कैलोरी कम होने से आदमी को जंक फूड खाने की क्रेविंग बेहद कम होती है.

बात अगर नारियल पानी की करें तो इसका इस्तेमाल न सिर्फ सौंदर्य निखारने के लिए किया जाता है बल्कि स्वास्थ्य के लिए भी बेहद लाभकारी है नारियल पानी. आइए जानते हैं ऐसे ही नारियल पानी के कुछ सौंदर्य व स्वास्थ्य से जुड़े फायदा के बारे में.

हर वर्ष 2 स‍ितंबर को दुनियाभर में विश्व नारियल दिवस मनाया जाता है. इस दिन को मनाने का उद्देश्य नारियल की कृषि व उत्पादकता को बढ़ावा देना है. नारियल को स्वास्थ्य के लिए वरदान माना जाता है.