Breaking News

अपने नाम या फोटो वाले स्टीकर वॉट्सऐप पर शेयर कर लोगों को दे दिवाली की बधाई

Loading...

इस दीपावली लोगों ने वॉट्सऐप पर इमोजी  GIF की स्थान स्टीकर शेयर करें. ये देखने में ज्यादा अट्रेक्टिव हैं औरइसे डाउनलोड करने की भी आवश्यकता नहीं है. इतना ही नहीं, कई लोगों ने अपने नाम या फोटो वाले स्टीकर भी शेयर कर सकते हैं.हालांकि, कई लोगों को इस बात का पता नहीं कि आखिर वॉट्सऐप पर अपने नाम या फोटो वाले स्टीकर तैयार कैसे किए जाते हैं. क्योंकि डिफॉल्ट स्टीकर में उपभोक्ता को ये ऑप्शन नहीं मिलता है. ऐसे में हम यहां इस तरह के स्टीकर बनाने की ट्रिक बता रहे हैं.

2 ऐप्स की होगी जरूरत

Loading...

वॉट्सऐप पर अपने नाम या फोटो वाला स्टीकर बनाने के लिए आपको Smart Phone में Background Eraser  नाम के 2 ऐप्स इन्स्टॉल करने होंगे. एंड्रॉइड यूजर्स इन ऐप्स को प्ले स्टोर से फ्री इन्स्टॉल कर सकते हैं.

1. Background Eraser :इस ऐप की मदद से आप किसी फोटो का बैकग्राउंड मिटा सकते हैं. ऐप में फोटो क्रॉप करने के साथ, उसे इरेज करने का ऑप्शन मिलता है. फोटो के बैकग्राउंड ऑटो, मैनुअल, मैजिक, रिपेयर टूल की मदद से सरलता से इरेज कर सकते हैं. फोटो इरेज करने के बाद उसे सेव कर लें. यदि आप ऐप पर फोटो का बैकग्राउंड डिलीट नहीं कर पा रहे, तब उसे कम्प्यूटर पर फोटोशॉप या दूसरे सॉफ्टवेयर की मदद से इरेज कर लें. बाद में फोटो को PNG फॉर्मेट में सेव करें. इस तरह से आप फोटो या नाम के कम से कम 3 स्टीकर तैयार कर लें. ये फोटो ही स्टीकर का कार्य करेंगे.

2. :आप इस ऐप को ओपन करेंगे तो PNG फॉर्मेट में सेव फोन की सभी फाइल यहां नजर आएंगी. आपके द्वारा तैयार किए गए फोटो भी यहां दिखाई देंगे. आपको सिर्फ इन फोटो के सामने ADD पर टैब करना है. इसके बाद आपके सामने एक मिनी विंडो आएगी इस पर एक बार फिर ADD कर लें. इस तरह आपके द्वारा तैयार किए गए स्टीकर्स वॉट्सऐप पर पहुंच जाएंगे.

स्टीकर सेंड करने की प्रोसेस

  • वॉट्सऐप ओपन करके उस कॉन्टैक्ट पर जाएं जिसे स्टीकर सेंड करना है.
  • अब टाइपिंग स्पेस के पास दिए गए स्माइली पर टैब करें.
  • यहां सबसे नीचे की तरफ स्माइली के साथ GIF  स्टीकर का लोगो नजर आएगा.
  • स्टीकर के लोगो पर टैब करें  ऊपर दी गी लिस्ट से बनाया गया स्टीकर सिलेक्ट करें.
  • स्टीकर पर टैब करें वो सेंड हो जाएगा.

ऐप्स को यहां से डाउनलोड करें

Share & Get Rs.
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!