चाइना को लेकर ट्रंप ने कहा,पूरी तरह से अलग होने के लिए…

ट्रंप ने ट्वीट में बोला कि- ‘यह एंबेसडर लाइटहाइजर की गलती नहीं थी, शायद मैंने खुद को स्पष्ट ही नहीं किया था, लेकिन चाइना से पूरी तरह से अलग होने के लिए, अमेरिका के पास निश्चित रूप से विभिन्न परिस्थितियों में नीति का विकल्प है। ‘

ट्रंप ने ये ट्वीट विदेश मंत्री माइक पोम्पियो व चाइना के ऑफिसर यांग जिएची की मुलाकात के एक दिन बाद किया, इस सवाल के बीच कि क्या देशों के व्यापार समझौतों की रणनीति बनी रहेगी।

अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चाइना (China) से हर तरह के व्यापारिक संबंध समाप्त करने के इशारा दिए हैं। उन्होंने गुरुवार को बोला कि- अमेरिका के पास चाइना से पूरी तरह से अलग होने का विकल्प है।

स बीच, ट्रंप के पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, जॉन बोल्टन ने सौदे पर बोला कि ट्रंप ने चीनी अधिकारियों से बोला कि वे यूएस फार्म उत्पादों को ज्यादा से ज्यादा खरीदकर एक बार फिर चुनाव जीतने में मदद करें।

ट्रंप ने एक ट्वीट के माध्यम से अमेरिकी व्यापार प्रतिनिधि रॉबर्ट लाइटहाइजर द्वारा एक दिन पहले दिए गए बयान का खंडन किया, जिसमें उन्होंने बोला था कि ‘दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्थाओं को अलग करना संभव नहीं होगा। ‘