Saturday , September 26 2020 8:42
Breaking News

ट्रम्प ने सुलेमानी की मौत के लिए बनाया था ये भयावह प्लान, कहा :’हम उन्हें और कितना बर्दाश्त…’

ईरान और अमेरिका के बीच तनाव उस वक़्त बढ़ गया था, जब अमेरिकी सेना के तरफ से एक एयर स्ट्राइक में ईरानी सेना के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या कर दी गई थी. आपको बता दें कि अब इस हत्या का खुलासा करते हुए ट्रम्प ने कई राज बताए है. ज्ञात हो कि ईरान की कुद्स फोर्स के जनरल कासिम सुलेमानी की हत्या के मिनट-टू-मिनट घटनाक्रम को बताते हुए खुलाया किया कि कब, कैसे और क्यों सुलेमानी को मारा गया है.

गौरतलब है कि रिपब्लिकन पार्टी को चंदा जुटाने के लिए आयोजित एक डिनर कार्यक्रम में उन्होंने बताया कि ईरान के टॉप जनरल हमले से पहले देश के बारे में खराब बातें कर रहे थे. इसी वजह से उन्हें मारने का आदेश देना पड़ा. अमेरिकी  ट्रंप की पार्टी के लिए फंड जुटाने वाले एक शख्स के बयान के हवाले से एक रिपोर्ट में कहा कि ट्रंप ने अपने संबोधन में कहा, ‘करते?’

ज्ञात हो कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि हमने सुलेमानी पर हमले का पूरा दृश्य देखा था. उन्होंने फ्लोरिडा के पाम बिच पर एक क्लब में आयोजित समारोह में उस दृश्य का जिक्र भी किया.

ट्रंप के अनुसार यह ऑपरेशन दो मिनट 11 सेकेंड का था जिसकी उन्हें व्हाइट हाउस स्थित वॉल रूम में लाइव रिपोर्टिंग की जा रही थी. ट्रंप ने बताया, सेना के अधिकारी ने उन्हें बताया- वे (सुलेमानी और इराकी शिया मिलिशिया के उप प्रमुख) साथ हैं सर.

ट्रंप ने कहा कि हमें सैन्य अधिकारी बता रहे थे कि सर, उनके पास 2 मिनट 11 सेकंड हैं. कोई भावना नहीं. 2 मिनट 11 सेकंड की जिंदगी बची है, सर. वे कार में हैं और हथियारों से लैस वाहन में हैं.

ट्रंप ने आगे कहा कि 30 सेकंड, दस, 9, 8.और अचानक हमला. सैन्य कार्रवाई को इस तरह से अमेरिका के किसी राष्ट्रपति ने पहली बार सार्वजनिक किया है. हालांकि, इसके लिए उनकी आलोचना भी हो रही है.

Share & Get Rs.
error: Content is protected !!