कोरोना कर्फ्यू तोड़ने वालों को अब मिलेगी ये सजा, पुलिस के सामने लिखना पड़ेगा…

भारत में कोरोना संक्रमण की रफ्तार थोड़ी धीमी हुई है लेकिन कोविड मरीजों के मरने वालों की संख्या अभी गिरावट नहीं आई है. देश में बीते 24 घंटे में 3 लाख से कम 2.81 लाख नए कोरोना केस सामने आए हैं जबकि कोविड महामारी की चपेट में आए करीब 4100 मरीजों ने दम तोड़ा है.

मध्यप्रदेश के भोपाल में भी कोरोना केसों की संख्या को देखते हुए कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया गया है. जिला कलेक्टर अविनाश लवानियां ने कहा कि वर्तमान की परिस्थितियों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है.

अब 17 को समाप्त हो रहा कोरोना कर्फ्यू अब 24 मई सुबह छह बजे तक के लिए बढ़ाया गया है. इसके साथ ही पहले जो जरूरी सेवाओं के लिए छूट थी, वो पहले की तरह जारी रहेगी.

सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने बताया कि थाना कोलगवां का सिंधी कैप्म पॉइंट है. यहां पर जो अनावश्यक घूम रहे हैं उनको रोककर उनसे रामनाम लिखवाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमारे पास एक पुस्तिका है उसपर दो-चार पेज रामनाम लिखवाते हैं.

जिससे कि उनको भगवान सद्बुद्धि दे, ज्ञान दे. इस कोरोना काल में वो सुरक्षित रहें और घर पर रहें. इसलिए रामनाम लिखवाया जा रहा है. हमारे पास जो पुस्तिका आई है वो कल से उपलब्ध है. हमने लगभग 30-40 लोगों से रामनाम लिखवाया है. कोशिश करते हैं कि कम से कम 5-5 पेज भरने की कोशिश करें.

मध्यप्रदेश के सतना जिले में पदस्थ पुलिस अफसर की सजा का ये अनोखा अंदाज लोगो को काफी पसंद आ रहा है. सजा देने के लिए पुलिस अफसर ने अपने पैसों से राम नाम की लेखन पुस्तिका खरीदी है और नियम तोड़ने वालों को इन पुस्तिका में 4-4 पेज राम-राम लिखना पड़ता है.

देश भर में जहां कोरोना संक्रमण का कहर जारी है वहीं राज्य सरकारों ने इसकी चैन तोड़ने के लिए शहरों में कर्फ्यू लागू कर रखा है. सड़कों पर सन्नाटा पसरा है, लेकिन कुछ ऐसे लोग भी हैं जो लगातार कोरोना कर्फ्यू का उल्लंघन करते नजर आ रहे हैं.

ऐसे लोगों के लिए मध्य प्रदेश के सतना जिले में एक अनोखी सजा तय की गयी है. यहां के एक पुलिस अफसर ने लॉकडाउन तोड़ रहे लोगों को राम नाम की लेखन पुस्तिका पर राम-राम लिखवाना शुरू किया है. ताकि कोरोना कर्फ्यू तोड़ने वालों को सद्बुद्धि आ सके. इसी के साथ कोरोना कर्फ्यू के दौरान लोग अपने घर में बने रहें.